May 17, 2024, 12:49 pm

Delhi News: खुशखबरी, दिल्ली की सड़को पर जल्द ही दौड़ेंगी बाइक एंबुलेंस, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया टेंडर..सभी को मिलेगा समय पर इलाज

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday December 6, 2023

Delhi News: खुशखबरी, दिल्ली की सड़को पर जल्द ही दौड़ेंगी बाइक एंबुलेंस, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया टेंडर..सभी को मिलेगा समय पर इलाज

Delhi News: आए दिन हो रहे रोड एक्सीडेंट और तरह-तरह की फैल रही बीमारियों के दौर में स्वास्थ्य विभाग की एक बहुत ही राहत देने वाली खबर सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली और दिल्ली के आसपास के इलाकों में मुफ्त बाइक एंबुलेंस सेवा शुरू करने का टेंडर जारी किया है।जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी से पहले इस योजना को दिल्ली सरकार ने लांच किया था, लेकिन कई कारणों से यह सुविधा शुरू नहीं हो पाई। इस सेवा के शुरू करने के बाद भीड़भाड़ वाले इलाकों में अस्पताल ले जाने के लिए सुविधा मिल सकेगी। इसके अलावा दिल्ली में रोड एक्सीडेंट और बीमारी में समय पर इलाज न मिल पाने के कारण होने वाली मौतों में भी कमी आयेगी।

जानें विस्तार से…

जानकारी के अनुसार दिल्ली की सड़कों पर जल्द ही मुफ्त बाइक एम्बुलेंस दिख सकती है। इस सेवा को शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टेंडर जारी किया है। इसके तहत 16 बाइक एम्बुलेंस की सेवा शाहदरा और उत्तर-पूर्वी जिलों में शुरू की जानी है। सेवा देने के लिए 11 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले कोरोना महामारी से पहले इस योजना को दिल्ली सरकार ने लांच किया था, लेकिन कई कारणों से यह सुविधा शुरू नहीं हो पाई। इस सेवा के शुरू करने के बाद भीड़भाड़ वाले इलाकों में अस्पताल ले जाने के लिए सुविधा मिल सकेगी। यह सुविधा संकरी गलियों में आपात चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाएगी। दिल्ली में ऐसे कई इलाके हैं जहां बड़ी एंबुलेंस नहीं जा पातीं। ऐसे में यह एंबुलेंस काफी फायदेमंद होगी। इसके साथ ही रोजाना समय पर इलाज न मिल पाने से होने वाली मौतों की संख्या कमी आयेगी।

एम्स पहले से ही मिशन दिल्ली योजना के तहत दिल उपलब्ध करा रहा है बाइक एंबुलेंस की सुविधा

आपको बतादें की एम्स अस्पताल भी मिशन दिल्ली योजना के तहत दिल के मरीजों के लिए बाइक एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। एम्स के आसपास के क्षेत्रों में यह एंबुलेंस सुविधा देती है। इसी के तर्ज पर दिल्ली सरकार भी सुविधा शुरू करने जा रही है। यह वास्तव में दिल्ली वासियों की स्वास्थ्य समस्याओं से निजात दिलाने के लिए एक बहुत ही राहत भरी खबर है।

यह भी पढ़े…

तड़पते बेटे को गोद में लेकर बिलखता रहा पिता, डॉक्टरों ने रैबीज का इंजेक्शन लगाने से कर दिया इनकार..

Leave a Reply

Your email address will not be published.