July 27, 2024, 12:43 pm

Delhi News: ‘आप’ ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की लिस्ट जारी की, इन्हे भी मिला टिकट

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 5, 2024

Delhi News: ‘आप’ ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की लिस्ट जारी की, इन्हे भी मिला टिकट

Delhi News: आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल को भी टिकट दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पहली बार नामांकित किया गया है। पीएसी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए राज्यसभा सदस्य के रूप में जारी रखने का फैसला किया है।”

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल को 19 जनवरी के राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार नामित किया और संजय सिंह और एनडी गुप्ता को संसद के उच्च सदन में दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामांकित किया। पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने नामांकन की घोषणा की। समाचार एजेंसी पीटीआई से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पहली बार नामांकित किया गया है। पीएसी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए राज्यसभा सदस्य के रूप में जारी रखने का फैसला किया है।”

सूत्र ने कहा, सुशील कुमार गुप्ता, जिनका कार्यकाल इस महीने राज्यसभा सदस्य के रूप में समाप्त हो जाएगा, ने हरियाणा की चुनावी राजनीति में खुद को पूरी तरह से झोंकने की अपनी इच्छा व्यक्त की है, जहां आप इस साल के अंत में चुनाव लड़ना चाहती है। वहीं, कोर्ट ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए गए सिंह को राज्यसभा के पुनर्नामांकन के लिए फॉर्म और दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही महिला को मिला धोखा, जाने पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published.