December 8, 2023, 11:48 pm

Delhi government school: दिल्ली में सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल, 100 से ज्यादा बच्चे अस्पताल में भर्ती

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 26, 2023

Delhi government school: दिल्ली में सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल, 100 से ज्यादा बच्चे अस्पताल में भर्ती

Delhi government school: दिल्ली के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने से 100 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए. जी हां, सागरपुर के दुर्गा पार्क इलाके के सर्वोदय बाल विद्यालय (Sarvodaya Bal Vidyalaya) में बीती शाम मिड डे मील के बाद सोया जूस पीने से 100 से अधिक बच्चे बीमार हो गए. बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत हुई. इनमें से 70 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  पुलिस ने जूस के सैंपल कब्जे में लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

क्या है पूरा मामला ?

दिल्ली के सर्वोदय बाल विद्यालय (Sarvodaya Bal Vidyalaya) में शुक्रवार शाम करीब 6 बजे मिड डे मील के बाद सोया जूस पीने से 100 से अधिक बच्चे बीमार हो गए. पुलिस को जानकारी मिली की स्कूल के क्लास 6 और 8 वीं के बच्चों के मिड डे मील खाने से  बीमार हो गए है. मौके पर पहुंची पुलिस को स्कूल प्रशासन ने बताया कि बच्चों को पिछले पांच दिन से मिड डे मील के तहत सोया जूस दिया जा रहा था. शुक्रवार को बच्चों को पहले पूरी सब्जी परोसी गई थी. इसके बाद उन्हें जूस दिया गया. जूस पीने के बाद कई बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की.

ये भी पढ़ें-

Madurai Train Fire: ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, बिछ गई लाशें, यात्रियों की बड़ी लापरवाही आई सामने

 

पुलिस ने बताया कि स्कूल में क्लास 6 और 8वीं के अलावा अन्य क्लासों के बच्चों को जूस नहीं दिया गया था. पुलिस ने काफी संख्या में एंबुलेंस को बुला लिया और बीमार बच्चों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया. डॉक्टर की टीमें बच्चों का इलाज करने में जुटी हैं. फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं.
अभिभावक और परिचित स्कूल पर उमड़े
मामले की सूचना पर कुछ ही देर में अभिभावक और परिचित काफी संख्या में स्कूल पर पहुंच गए. परिवार वाले अपने बच्चों की सलामती के लिए दुआ करने लगे. बच्चों से मिलने के लिए बेताब दिखे. कुछ लोगों के बच्चे सामने दिख गए. परिवार वालों ने उनसे हालचाल पूछा. कुछ परिजन अपने बच्चों का हाल जानने के लिए इधर उधर भागते नजर आए. स्कूल प्रशासन के बताने पर परिजन अस्पताल की गए. कुछ ही देर में अस्पताल परिसर में भी अभिभावकों का जमावड़ा लग गया. इससे अस्पताल की इमरजेंसी का काम प्रभावित होने लगा. मौके पर पुलिस टीम को तैनात करना पड़ा. पुलिस अधिकारियों के समझाने पर अभिभावक इमरजेंसी से बाहर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.