June 15, 2024, 8:27 pm

Madurai Train Fire: ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, बिछ गई लाशें, यात्रियों की बड़ी लापरवाही आई सामने

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 26, 2023

Madurai Train Fire: ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, बिछ गई लाशें, यात्रियों की बड़ी लापरवाही आई सामने

Madurai Train Fire: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन (Madurai Train Fire) के पास एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां मदुरै रेलवे स्टेशन (Madurai Railway Station fire) के पास ट्रेन के अंदर आग लगने की घटना सामने आई है. जानकारी के अनुसार, लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के प्राइवेट पार्टी कोच में आग लग गई. इस हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 20 लोग घायल बताए जा रहे है. जानकारी के अनुसार तमिलनाडु ट्रेन हादसे के मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. बता दें कि, प्राइवेट पार्टी कोच ने 17 अगस्त को लखनऊ से अपनी यात्रा शुरू की थी और कल चेन्नई पहुंचने वाली थे और इसके बाद इसे वहीं से लखनऊ लौटना था.

कैसे लगी आग?

जानकारी के अनुसार, आग लगने की घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी. बताया जा रहा है कि कुछ पैसेंजर अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर प्राइवेट पार्टी कोच में घुस गये थे. इसी सिलेंडर की वजह से ट्रेन में भीषण आग लग गई. मदुरै जंक्शन आग को लेकर रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जो हैं- 9360552608 और 8015681915. ट्रेन में आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोच में भीषण आग लगी नजर आ रही है. वहीं, कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं. मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड की टाम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया.

जानकारी के अनुसार, स्टेशन द्वारा आज 5.15 बजे मदुरै यार्ड में प्राइवेट पार्टी कोच में आग लगने की सूचना दी गई थी. इसके बाद फायर सर्विस को सूचना दी गई और फायर टेंडर यहां 5.45 बजे पहुंचे. 7.15 बजे आग बुझा ली गई. किसी अन्य कोच को कोई नुकसान नहीं हुआ.

ट्रेन में रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग करने से हुआ हादसा ?

बता दें कि, ट्रेन के प्राइवेट पार्टी कोच में लखनऊ से 65 यात्रियों को लेकर एक निजी पार्टी सवार हुई थी. ट्रेन संख्या 16730 (मदुरै- पुनालूर एक्सप्रेस) आज सुबह 3.47 बजे मदुरै पहुंची. बुक किए गए प्राइवेट पार्टी कोच को पार्क किया गया था. इसमें सवार कुछ लोग चाय/नाश्ता तैयार करने के लिए अनधिकृत रूप से अवैध रूप से तस्करी किए गए रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग करने लगे. इसकी वजह प्राइवेट पार्टी कोच में आग लग गई. आग लगने की सूचना पर अधिकांश यात्री कोच से बाहर निकल गए. अन्य किसी कोच को नुकसान नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad news: गाजियाबाद में 10 साल की बच्ची ने किया सुसाइड, हैरान कर देगी वजह

सीएम योगी ने जताया दु:ख

ट्रेन हादसे पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने दुख व्यक्त किया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त करते हुए कहा कि मदुरै ट्रेन दुर्घटना बेहद दुखद है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

आग लगने का वीडियो आया सामने

आग लगने का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें दिख रहा है कि प्राइवेट पार्टी कोच में भीषण आग लगी हुई है और कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं. इस दौरान बगल के रेलवे ट्रैक से एक ट्रेन भी गुजर रही है. मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया. इस दौरान ट्रेन का प्राइवेट पार्टी कोच बुरी तरह से जला हुआ नजर आ रहा है. रेलवे ने बताया कि लोग अवैध तरीके से गैस सिलेंडर ले गए थे जिसके कारण लगी आग. रेलवे के रूल के मुताबिक, कोई भी ज्वलनशील पदार्थ रेलवे कोच के अंदर ले जाना सख्त मना है. जिस कोच में आग लगी है वो एक प्राइवेट कोच था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.