May 15, 2024, 1:17 am

मास्क लगाना भी नहीं आ रहा काम, नोएडा में रोजाना जा रहा 100 के पार आंकड़ा, बच्चों को है ज्यादा खतरा

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 21, 2022

मास्क लगाना भी नहीं आ रहा काम, नोएडा में रोजाना जा रहा 100 के पार आंकड़ा, बच्चों को है ज्यादा खतरा

Corona update in Gautambudh Nagar: एक बार फिर यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना (Corona) तेजी से आने पैर फैल रहा है। जबकि यूपी सरकार 18 अप्रैल से ही मास्क लगाना कंपलसरी कर दिया है। इसके बावजूद पिछले दो दिनों में 200 से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आए है। वहीं केवल पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 103 नए मरीज मिले हैं। खासबात ये है इसमें 18 बच्चे और किशोर भी शामिल हैं। जिसे देखकर बच्चों के लिए और भी ज्यादा खतरा बढ़ते दिख रहा है।

अभी तक गौतमबुद्ध नगर में नए एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 467 हो गई है। जिसके बाद टोटल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 99 हजार 257 पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें :- Corona Updates: दिल्ली का हाल हुआ बेहाल, 24 घंटे में 1009 मामले, पूरे भारत में फैला रहा कोरोना का खतरा

प्रशासन लगातार कह रही सतर्क रहें
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यूपी सरकार ने कई जिलों में सार्वजनिक इलाकों में मास्क लगना अनिवार्य कर दिया है। जिनमें नोएडा भी शामिल है। वहीं, 19 और 20 अप्रैल को रोजाना कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है।

बच्चों के लिए बढ़ता खतरा
एक बार फिर कोरोना के मामले को देखते हुए चौथी लहर की आंशका जताई जा रही है। रोजाना 18 साल से कम उम्र के बच्चों और किशोर, कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की हुई है। जिसमें कहा गया है कि, किसी तरह से लक्षण दिखने पर सीधे इस हेल्पलाइन नंबर 1800492211 पर या इस मेल आईडी पर [email protected] संपर्क करें।

यह भी पढ़ें :- Corona Update in Schools: कोरोना की हो रही जड़ें मजबूत, बढ़ रहा स्कूलों में खतरा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.