April 27, 2024, 8:50 am

नोए़डा में CEO ने पार्क, ग्रीन बेल्ट, ड्रेन का किया निरीक्षण, चेतावनी देकर काटा वेतन

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 25, 2022

नोए़डा में CEO ने पार्क, ग्रीन बेल्ट, ड्रेन का किया निरीक्षण, चेतावनी देकर काटा वेतन

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने सेक्टर-14, 27, 29, 37 पार्क, ग्रीन बेल्ट और ड्रेन का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान एक कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने, एक पर जुर्माना लगाने और मौके पर अनुपस्थित मिले सफाई कर्मियों की वेतन काटने का निर्देश दिया. चेतावनी जारी कर कहा है कि काम में लापरवाही करने वालों को किसी भी प्रकार से छोड़ा नहीं जाएगा. इस दौरान उनके साथ अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण कुमार मिश्र, ओएसडी इंदू प्रकाश सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

रितु माहेश्वरी सेक्टर-14 के मानसरोवर पार्क का औचक निरीक्षण करने पहुंची. यहां पार्क का अनुरक्षण का काम देख रही सिद्धा ग्रीन इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधियों से जानकारी मांगी गई, जिसमें पता चला कि पार्क में 28 माली लगाए गए है, लेकिन मौके पर महज 10 ही काम करते नजर आए. पार्क की साफ सफाई भी ठीक नहीं थी. ऐसे में कंपनी को नोटिस देकर ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई का आदेश दिया गया. सेक्टर-26 और 27 के पार्क में साफ सफाई नहीं मिलने पर मनोज कंस्ट्रक्शन कंपनी पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया. इस दौरान अनुपस्थित कर्मियों का वेतन काटने को कहा गया.

पढ़ें: जम्मू कश्मीर में बड़ा एनकाउंटर, मारे गए 3 आतंकी, जवान शहीद

सेक्टर-44 में पार्क में ग्रीन बेल्ट का काम करने वाली कंपनी को सरन एंड कंपनी को चेतावनी जारी की गई. निरीक्षण के दौरान सेक्टर-27 के डी ब्लाक के एक निवासी ने सीईओ से शिकायत की कि यहां साफ-सफाई के लिए कर्मी नहीं आते हैं. यहां तीन कर्मियों की तैनाती है. तीनों कर्मियों का एक सप्ताह का वेतन काटने का निर्देश दिया गया. यही नहीं सीईओ ने छलेरा मुख्य गेट पर बने सरस्वती ग‌र्ल्स पीजी की बिल्डिंग की जांच कराने के लिए भू लेख विभाग को निर्देशित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.