June 12, 2024, 8:15 pm

रामनवमीं के मौके पर बॉलीवुड के हिट गाने, तो बोलो राम जी की जय

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 10, 2022

रामनवमीं के मौके पर बॉलीवुड के हिट गाने, तो बोलो राम जी की जय

चाहे कोई सी भी जगह, लोगों हो, असलियत हो या सिनेमा का पर्दा। हर जगह आज भगवान राम की जय-जयकार है। ऐसे में बॉलीवुड भला क्यों पीछे रहने लगा। रामनवमी के त्योहार पूरे हर्षोल्लास से भरे बॉलीवुड के कुछ गाने जो भक्ति में लीन रहते है। आज रामनवमी के मौके पर आइए जानते हैं ऐसे ही गानों के बारे में जिन्हें सुनकर लोग भगवान राम की भक्ति में सराबोर हो जाए।

रोम रोम में बसने वाले (नील कमल)
साल 1968 में रिलीज हुआ फिल्म नील कमल में आशा भोसले की सुरीली आवाज में गाया गया भक्ति गीत ‘मेरे रोम रोम में बसने वाले राम’ आज भी लोगों को भगवान राम की भक्ति से सराबोर कर देता है। साहिर लुधियानवी ने इस गाने को लिखा था।

मेरे राम मेरे राम (गोपी)
साल 1970 में आई फिल्म गोपी में गायक मोहम्मद रफी ने गया भजन ‘सुख के सब साथी’ सब ये दिल को छू लेता है।

राम जी की निकली सवारी (सरगम)
साल 1979 में ऋषि कपूर की फिल्म सरगम में मोहम्मद रफी ने फिर गाया ये गीत ‘राम जी की निकली सवारी’ । रामनवमी के मौके के लिए एक दम सही बैठता है। लक्ष्मी कांत प्यारे लाल ने इसे कंपोज किया और आनंद बक्शी ने लिखा।

तत्तद तत्तद राम जी की चाल देखो (गोलियों की रासलीला-राम लीला)
साल 2013 में आई रणवीर सिंह की फिल्म गोलियों की रासलीला-राम लीला का गाना ‘तत्तद तत्तद, राम जी की चाल देखो’ युवाओं को काफी पसंद आता है। उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण ने इसे गाया है। ये गाना जोश से भरने वाला है।

यह भी पढ़ें: निरहुआ – काजल का गाना हुआ वायरल, लोगों को पसंद आ रही केमिस्ट्री https://gulynews.com/nirhua-and-kajal-song-gets-viral-on-youtube/

Leave a Reply

Your email address will not be published.