May 3, 2024, 11:00 am

दिल्ली में दंगा भड़काया.. अब भुगतो

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 20, 2022

दिल्ली में दंगा भड़काया.. अब भुगतो

Delhi Jahangirpuri violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद एक कड़ा फैसाल लिया गया है। जिससे सभी दंगाइयों को अच्छा सबक मिलने वाला है। आज यानी 20 अप्रैल को एमसीडी (MCD) की ओर से इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। मतलब ये है कि आज सभी दंगाइयों के मकानों को गिर दिया गए।

हुई कार्यवाई
कार्यवाही का फायदा होता देख रहा है। सड़कों से अवैध कब्जा हटाया गया। वहीं ग्रीनबेल्ट से अतिक्रमण हटाया गया। जिसके बाद सड़क की चौड़ाई बढ़ी हुई दिख रही है।

कार्रवाई का फायदा

  •  सड़कों से अवैध कब्जा हटा
  •  ग्रीनबेल्ट से अतिक्रमण हटा
  • कब्जा हटने से सड़कों की चौड़ाई बढ़ी
  • आने जाने वालों की परेशानी कम होगी
  • दिल्ली और साफ सुथरा बनेगी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से उत्तरी निगम आयुक्त और महापौर को पत्र लिखकर जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ यूपी सरकार के जैसे बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की अपील की।

बताया जा रहा है कि जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। माना जा रहा है कि पूरे जहांगीरपुरी इलाके में अवैध रूप से बैठे कबाड़ी और दूसरे काम करने वालों पर एमसीडी (MCD) और पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

5 दंगाइयों पर लगी एनएसए
दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी में हुई के सिलसिले में गिरफ्तार के लिए है। इसके आवाला अमित शाह ने भी दंगाइयों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। जिन 5 आऱोपियों के खिलाफ एनएसए (national security law) लगाया गया है उनके नाम अंसार, सलीम, इमाम शेख उर्फ सोनू, दिलशादी और आहिदी है।

पहले से तय थी हिंसा
जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर पहले से तैयारी का शक जताया जा रहा है। दरअसल, दो ऐसे सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं, जिसमें कुछ लड़के घटना के एक दिन पहले रात में लाठियां-डंडे और पत्थर इकट्ठा करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि जब वे लाठियां इकट्ठा कर रहे थे तो कुछ लोकल लोगों ने इसका विरोध भी किया। जिसके बाद इनके बीच आपस में कहासुनी भी हुई थी। घटना में क्या सच्चाई है इसे लेकर दिल्ली पुलिस बारीकी से जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :- Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद, दिल्ली से लगी यूपी की सीमाओं पर अलर्ट जारी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.