April 18, 2024, 11:36 pm

Bharat Ratna Award: लाल कृष्ण आडवाणी को मिला ‘भारत रत्न’, राष्ट्रपति ने घर जाकर दिया सम्मान

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 31, 2024

Bharat Ratna Award: लाल कृष्ण आडवाणी को मिला ‘भारत रत्न’, राष्ट्रपति ने घर जाकर दिया सम्मान

Bharat Ratna Award: देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को आज ‘भारत रत्न’ सम्मान से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आडवाणी के घर जाकर उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे।

राष्ट्रपति के साथ पीएम मोदी समेत और भी गणमान्य नेता रहे मौजूद

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री (Bharat Ratna Award) और दिग्गज बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ सम्मान से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आडवाणी के घर जाकर उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया और इस दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा की देश का सर्वोच्च सम्मान प्राप्त करना आडवाणी जी की देशभक्ति और अटूट निष्ठा का प्रतीक है। बता दें, तबियत ठीक नहीं होने की वजह से आडवाणी शनिवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित किए गए अलंकरण समारोह में शामिल नहीं हो सके थे।

यह भी पढ़ें…

Noida Transport News: नोएडा की सड़कों पर अब नहीं चलेगी ये बसें, शासन से की गई 100 नई बसों की मांग

शनिवार को आयोजित हुआ था सम्मान समारोह

राष्ट्रपति ने शनिवार (30 मार्च) को राष्ट्रपति भवन में 4 शख्सियतों को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया था। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर और कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन शामिल हैं। चारों शख्सियतों के परिजनों ने राष्ट्रपति भवन में यह सम्मान हासिल किया। नरसिम्हा राव के बेटे पीवी प्रभाकर राव, चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी, कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर और एमएस स्वामीनाथन की बेटी नित्या राव ने राष्ट्रपति से यह सम्मान लिया था। जबकि तबियत ठीक न होने की वजह से आडवाणी समारोह ने शामिल नहीं हो पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.