September 17, 2024, 12:37 am

AC Blast News: AC में हुआ ब्लास्ट, आसमान तक पहुंचा लपटों और काले धुएं का गुबार…दहशत में लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday May 31, 2024

AC Blast News: AC में हुआ ब्लास्ट, आसमान तक पहुंचा लपटों और काले धुएं का गुबार…दहशत में लोग

AC Blast News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी की वजह से आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में मेरठ के मेडिकल कॉलेज के ऑपरेशन थिएटर में लगी AC में ब्लास्ट होने से अचानक आग लग गई। जिसकी वजह से वहां के लोग काफी डर गए। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोगों में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, भीषण गर्मी (AC Blast News) में आग लगने की घटनाओं में तेजी आ गई है। ज्यादातर आगजनी की घटनाएं एसी में आग लगने की वजह से हो रही हैं। हाल ही में मेरठ के मेडिकल कॉलेज के ऑपरेशन थिएटर में लगी एसी में अचानक से ब्लास्ट हो गया। जिसकी वजह से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। लोग जान बचाकर इधर उधर भागने लगे। आग की लपटें काफी ऊपर तक देखी गईं। बिल्डिंग से निकलने वाले धुंए का गुबार देखकर लोग दहशत में आ गए। तत्काल ही फायर विभाग की टीम को सूचना दी गई। फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कुछ घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो के अनुसार…

वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है की पूरा ऑपरेशन थिएटर आग की चपेट में है। आसपास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। पूरा एसी बुरी तरह से जल रहा है। उठने वाली लपटें और काले धुएं का गुबार आसमान तक फैला हुआ है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

डर कर इधर उधर भागे लोग

आगजनी की इस घटना से आसपास के फ्लैटों में रहने वाले लोग अपने फ्लैट छोड़कर जमीन पर आ गए। आशंका जताई जा रही है कि कई और फ्लैट आग की चपेट में आ सकते हैं, जिस वजह से लोगों ने तुरंत आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सूचना दी। वहीं दमकलकर्मी मौके पर पहुँचकर आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

Fire In Market: सोसाइटी की मार्केट में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी… देखें वीडियो

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

लोगों का कहना है की भीषण गर्मी की वजह से एसी का कंप्रेशर फटने गया जिससे यह हादसा हुआ है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। एसी वायरिंग शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। फायर डिपार्टमेंट की टीम मौके पर जांच कर रही है। फिलहाल इस आगजनी की घटना में किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.