May 8, 2024, 9:50 pm

तीन प्राधिकरणों का 50 हजार करोड़ बकाया, बिल्डरों ने किया नुक़सान

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 1, 2022

तीन प्राधिकरणों का 50 हजार करोड़ बकाया, बिल्डरों ने किया नुक़सान
गौतमबुद्ध नगर के रियल स्टेट बिल्डर्स ने घर खरीदने के साथ प्राधिकरणों का भी नुकसान किया। बातें दें, बिल्डरों ने तीन प्राधिकरण (Authority) को भी चपत लगी है। जिसमें नोएडा प्राधिकरण , ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण शामिल है। इन सभी का करोड़ों रुपयों का बकाया बाकी है।
क्या है मामला?
बिल्डरों को काफी बार नोटिस जारी करने के बावजूद भी बिल्डर पैसे देने को तैयार नहीं है। जिसकी वजह से तीनों प्राधिकरण को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तीनों पर  50 हजार करोड़ों रुपए बकाया है जिसकी वजह से तीनों प्राधिकरण की कमाई पर भी गहरा असर पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें:-
किस प्राधिकरण के कितने रुपए बकाया
इस समय नोएडा प्राधिकरण का बिल्डर 30,000 करोड़ रुपए, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का 12,000 करोड़ रुपए और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण का कई बिल्डरों पर 7,500 करोड़ रुपए बकाया हैं। काफी बार तीनों प्राधिकरणों ने बिल्डरों को नोटिस जारी कर चुकी है। लेकिन बकाया पैसों की वसूली नहीं हो पाई है।
आखिर क्या है वजह
दरअसल, प्राधिकरण ने बिल्डरों को 10% पैसा लेकर जमीन आवंटित की थी। उसके बाद बिल्डरों ने बकाया पैसा देने के बजाय पैसों दूसरे प्रोजेक्ट में लगाना शुरू कर दिया। जिसके चलते प्राधिकरण नुकसान में आता चला गया।
यह भी पढ़ें:-

Leave a Reply

Your email address will not be published.