July 18, 2024, 8:30 pm

WhatsApp की ये 3 खतरनाक ट्रिक्स नहीं जानते होंगे आप, चैटिंग का मजा कर देंगी तिनगुनी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 25, 2023

WhatsApp की ये 3 खतरनाक ट्रिक्स नहीं जानते होंगे आप, चैटिंग का मजा कर देंगी तिनगुनी

WhatsApp Tricks: WhatsApp का इस्तेमाल तकरीबन हर कोई करता है, चैटिंग करनी हो या फिर वीडियो कॉलिंग, हर मामले में WhatsApp आपके बड़े काम आ सकता है. हालांकि WhatsApp का इस्तेमाल करने के एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतर बनाया जा सकता है और खास बात ये है कि इसके लिए आपको बस कुछ ट्रिक्स की जानकारी होनी चाहिए.

WhatsApp की कुछ ट्रिक्स से आप वाकिफ तो होंगे लेकिन आज हम आपको कुछ और ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानने के बाद आप अपने एक्पीरियंस को और भी ज्यादा बेहतर बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं ये ट्रिक्स और आप इन्हें किस काम में ला सकते हैं.

1. टेक्स्ट को दें नया लुक

आपने कई बार देखा होगा कि व्हाट्सएप पर चैटिंग के दौरान लोग अपने टेक्स्ट को बोल्ड कर लेते हैं या फिर उसे इटैलिक स्टाइल में कर लेते हैं लेकिन यह कैसे किया जाता है इस बारे में आपको अंदाजा नहीं रहता है. हालांकि चैटिंग को मजेदार बनाने के लिए आप ऐसा कर सकते हैं और इसमें बड़ा मजा आता है. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको कुछ कमांड बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने चैटिंग टेक्स्ट को एक अलग ही अंदाज में लिख सकते हैं.

 

टेक्स्ट बोल्ड करने के लिए दोनों तरफ एस्टेरिक (*) लगाना होगा. जैसे *Great*

इटैलिक टेक्स्ट लिखने के लिए दोनों तरफ अंडरस्कोर (_) लगाना होगा. जैसे _Great _

शब्द को बीच से काटना है तो दोनों तरफ (~) सिम्बल लगाना होगा. जैसे ~Great~

2. डेटा यूसेज करें चेक 

कई बार डाटा काफी तेजी से खत्म हो जाता है और आपको पता नहीं चल पाता है, अगर आप डाटा यूसेज की जानकारी चाहते हैं तो आप आसानी से WhatsApp में ऐसा कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस सेटिंग्स में जाना होगा और स्टोरेज एंड डेटा वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. ऐसा करने के बाद नेटवर्क यूजेज़ पर क्लिक करना होगा. ऐसा करते ही मैसेजिंग, फोटो, वीडियो, वॉइस कॉल्स में जितना भी डाटा कंज्यूम हुआ होगा उसकी जानकारी आपको मिल जाएगी.

3. मैसेज अनसीन करके रिड करें 

WhatsApp मन अगर आप लोगों के मैसेज देखना चाहते हैं वो ही बिना ब्लू टिक दिए हुए तो अब आप ऐसा कर सकते हैं. इसके लिए आपको बड़ा आसान सा प्रोसेस फॉलो करना है. आपको बस रीड रिसीट ऑफ करनी होती हैं. अगर आप नहीं चाहते हैं कि सामने वाले को पता चले कि आपने उसका मैसेज देखा है या नहीं. रीड रिसीट ऑप्शन को ऑफ़ कर देना है और इतना करने भर से ही आप चोरी-छिपे लोगों के मैसेज को पढ़ सकते हैं और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.