February 1, 2023, 10:10 pm

Noida news: नोएडा की इस जगह पर पाइप लाइन में लीकेज से हजारों लीटर पानी रोजाना हो रहा बर्बाद, अधिकारी कर रहे झूठा वादा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 7, 2023

Noida news: नोएडा की इस जगह पर पाइप लाइन में लीकेज से हजारों लीटर पानी रोजाना हो रहा बर्बाद, अधिकारी कर रहे झूठा वादा

Noida news: ग्रेटर नोएडा (Noida news) से एख बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां सेक्टर ईटा-1 के D-ब्लॉक में पानी के पाइप लाइन में लीकेज होने की वजह से रोज हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है. लीकेज से पानी का प्रेशर कम रहा. इस कारण ब्लॉक के अधिकतर घरों में पानी नहीं पहुंचा. ऐसे में करीब 150 से अधिक घरों के लोगों को पानी की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

लोगों का कहना है कि उन्होंने कहीं बार पानी के लीकेज को लेकर प्राधिकरण के अधिकारियों को शिकायत की है, लेकिन इसके बावजूद कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. जिम्मेदारों की इस लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. पानी के लीकेज का नोएडा प्राधिकरण की तरफ से उचित उपाय नहीं किया जा है. हर बार यहीं से डी ब्लॉक में लीकेज रहती है. इसके चलते लोगों को काफी दिक्कत होती रहती है.

लोगों का कहना है कि सेक्टर में अलग-अलग ब्लॉक में काफी लोग परिवार के साथ रहते है. सेक्टर के D- ब्लॉक के मकान नंबर 212 के पास से पानी की मैन लाइन गुजर रही है. यहां पानी की मुख्य लाइन में लीकेज है. इस कारण यहां हजारों लीटर पानी सड़क पर बह रहा हैं. इससे सड़क पर जलभराव जैसी स्थिति बन गई है. आरोप है कि इसकी शिकायत प्राधिकरण के संबंधित अधिकारियों से की गई थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

ये भी पढ़ें-

Gautam Buddha Nagar news: पुलिस कमिश्नर ने लापरवाही बरतने पर 5 थाना प्रभारियों का हटाया, 3 को किया सम्मानित

अधिकारियों के झूठे वादे

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर में पानी की लीकेज को ठीक करने के लिए टीम भेजी गई. जल्द ही पानी की समस्या को हल कर घरों में पानी सप्लाई को सामान्य कर दिया जाएगा. कुछ घरों में किराए पर दूसरी और तीसरी मंजिल पर लोग रह रहे हैं. ऐसे में उनके घर पानी नहीं पहुंचता है. इन लोगों को सुबह पानी के लिए बाल्टी उठाकर घूमना पड़ा. D-ब्लॉक में लीकेज की समस्या को लेकर हर महीने ग्रेनो प्राधिकरण में शिकायत करनी पड़ती है, इससे पहले भी पिछले महीने लीकेज की समस्या हुई थी. हर बार घटना होती है, लेकिन जिम्मेदार समस्या को अनदेखा कर देते हैं.

सेक्टर में पानी के प्रेशर को लेकर अन्य ब्लॉक में समस्या देखने को मिलती रहती है. दो दिन पहले ही कुछ घरों में प्रेशर कम आने की वजह से दिक्कतें रही थी. इसमें प्राधिकरण में जल विभाग देखने वाले अधिकारी कई बार आनकानी भी करते हैं. ऐसे में मुश्किल होती है. कई जगह पर परिवार किराए पर रहते हैं, ऐसे में पानी न आने से उन्हें अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.