September 8, 2024, 8:02 am

Water Supply News: इन इलाकों में पानी की भारी किल्लत, पीने के पानी को मोहताज हुए लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 14, 2024

Water Supply News: इन इलाकों में पानी की भारी किल्लत, पीने के पानी को मोहताज हुए लोग

Water Supply News: राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के कुछ इलाकों में इन दिनों पानी की भारी किल्लत है। हालात ये हैं की पीने का पानी भी लोगों को मुहैया नहीं हो पा रहा है। बताया जा रहा है कि जल शोधन संयंत्र में मरम्मत और पाइप लाइन की शिफ्टिंग के कारण जलापूर्ति बंद की गई थी।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Water Supply News) गुरुग्राम के चंदू बुढ़ेरा स्थित जल शोधन संयंत्र में मरम्मत और द्वारका एक्सप्रेसवे पर मुख्य पाइप लाइन के स्थानांतरण के कारण प्लांट की पाइप लाइन से जलापूर्ति बंद कर दी गई। जिसकी वजह से शहर के कई इलाकों में पानी की समस्या पैदा हो गई। हालांकि पानी की आपूर्ति सुबह 10 बजे से बंद करने की घोषणा थी मगर सुबह भी कई इलाके में लोगों को कम पानी मिला। बुधवार को सुबह दस बजे से बृहस्पतिवार को सुबह दस बजे तक सेक्टर 4, 5, 7, 9,11,12, दयानंद कॉलोनी, पुराना गुरुग्राम, लक्ष्मण विहार, छोटी माता बूस्टर ,बूस्टिंग स्टेशन सेक्टर 51, सेक्टर 42 से 74, बादशाहपुर गांव, सेक्टर 81 से 115 में जलापूर्ति बंद थी।

कुछ इलाकों में पहले से स्टोरेज की क्षमता कम

हालांकि सेक्टरों और कॉलोनियों में कुछ ट्यूबवेल भी वैकल्पिक व्यवस्था के लिए हैं मगर जिन इलाकों में पहले से स्टोरेज की क्षमता कम है, वहां लोगों को परेशानी हुई। सेक्टर 47, सेक्टर चार, तीन, पांच, छह, सेक्टर 45 आदि इलाके में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सेक्टर 47 में एक ओर पानी की आपूर्ति नहीं हुई तो दूसरी ओर मोटर खराब होने के कारण पहले से एकत्र पानी की आपूर्ति भी नहीं की जा सकी।

यह भी पढ़ें…

Snake Biting Guideline: अगर कभी किसी को सांप डस ले, तो इन कामों को करने से सख्त परहेज… जानें क्या है गाइडलाइन

लोगों ने बताया कि सेक्टर 47 में पहले से ही पानी की किल्लत है। ऐसे में जब कभी पानी बंद होता है तो समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है। जीएमडीए के अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही मरम्मत के बाद पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी और लोगों की पानी की समस्या से निजात मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.