April 18, 2024, 10:13 pm

Vijender Singh Joined BJP: बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए शामिल, कल तक कर रहे थे कांग्रेस का सपोर्ट…

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 3, 2024

Vijender Singh Joined BJP: बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए शामिल, कल तक कर रहे थे कांग्रेस का सपोर्ट…

Vijender Singh Joined BJP: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों में कई उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस को फिर कड़ा झटका लगा है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी जॉइन कर ली है। अब विजेंदर सिंह के जरिए बीजेपी हरियाणा और पश्चिमी यूपी में जाट समुदाय को साध सकती है। विजेंदर सिंह पिछले चुनाव में साउथ दिल्ली से कांग्रेस के प्रत्याशी थे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंदर सिंह (Vijender Singh Joined BJP) ने कांग्रेस पार्टी को कड़ा झटका दिया है। साल 2019 में साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। विजेंदर सिंह का बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए बड़ी हानि बताया जा रहा है क्योंकि माना जा रहा था कि वो हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी हो सकते हैं।

क्या बोले विजेंदर सिंह…

विजेंदर सिंह कल तक कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के X पोस्ट्स को रिट्वीट कर रहे थे लेकिन अब अचानक उनका बीजेपी में जाना चौंकाने वाला है। विजेंदर सिंह ने बीजेपी में शामिल होने के मौके पर कहा कि जिस तरह देश – विदेश में खिलाड़ियों का मान – सम्मान बढ़ा है, खिलाड़ी उसके लिए बहुत धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा, “मैं चाहूंता कि इस सरकार में रहकर खिलाड़ियों के लिए ज्यादा से ज्यादा काम कर सकूं।”

अचानक क्यों बदला विजेंदर का मन?

बॉक्सर विजेंदर सिंह अचानक बीजेपी में क्यों शामिल हुए इसके जवाब किसी के पास नहीं है। विजेंदर सिंह ने मंगलवार को राहुल गांधी का पोस्ट रिट्वीट किया था, इस वीडियो पोस्ट में एक महिला पीएम नरेंद्र मोदी को ट्रोल करती नजर आ रही है। पोस्ट में राहुल गांधी ने लिखा है, “आज एक युवा ने मुझे ये वीडियो भेजा! अब भ्रम और भय का जाल तोड़ कर सच्चाई सामने आ रही है। अबकी बार ‘प्रोपेगैंडा के पापा’ की दाल नहीं गलने वाली, जनता खुद उन्हें आईना दिखाने को तैयार बैठी है।” इससे पहले विजेंदर सिंह ने 2 अप्रैल को एक पोस्ट किया था। उन्होंने लिखा था, “क्यों डरें जिंदरी में क्या होगा, कुछ ना होगा तो तजरुबा होगा।”

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election 2024: शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च, देखें वीडियो

खिलाड़ियों का भला करने की बात

देश के खिलाड़ी मोदी सरकार से नाराज चल रहे हैं। इसको लेकर जंतर-मंतर पर काफी लंबे समय तक प्रदर्शन चलता रहा। अब एक खिलाड़ी होने के नाते विजेंदर सिंह क्या करेंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह पहले से ही गलत को गलत और सही को सही कहते आए हैं। अब बीजेपी में शामिल होकर वह खिलाड़ियों के भले के लिए काम करना चाहते हैं।

विजेंदर सिंह के जरिए जाट समाज को साधने की तैयारी करेगी बीजेपी

बॉक्सर विजेंदर सिंह हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं और जाट समुदाय का बड़ा चेहरा हैं। ऐसे में हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी उनके जरिए जाट समाज को साध सकती है। विजेंदर सिंह हमेशा से राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ मुखरता से बोलते आए हैं। हरियाणा में राज्य सरकार बीजेपी की है और केंद्र में भी बीजेपी सरकार है। हालांकि, अब विजेंदर सिंह खुद बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.