April 18, 2024, 11:21 pm

Authority Took Action: नोएडा बनेगा नंबर वन शहर, सीईओ ने करली तैयारी…अधिकारियों को दिए निर्देश

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 4, 2024

Authority Took Action: नोएडा बनेगा नंबर वन शहर, सीईओ ने करली तैयारी…अधिकारियों को दिए निर्देश

Authority Took Action: नोएडा शहर को नंबर वन शहर बनाने के लिए प्राधिकरण ने तैयारी करली है। सीईओ लोकेश एम ने इस मामले में मीटिंग की और अधिकारियों को साफ सफाई से लेकर कई जरूरी निर्देश और टास्क दिए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा प्राधिकरण (authority Took Action) के सीईओ डॉ लोकेश एम. ने सोमवार को सेक्टर-6 प्राधिकरण के मुख्य दफ्तर में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बीते दिनों में शहर के किए निरीक्षण में मिली कमियों पर नाराजगी व्यक्त की। सीईओ ने सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए एसीईओ को नियमित पर्यवेक्षण के निर्देश दिए। एसीईओ स्तर के अधिकारी प्रत्येक 3 दिन में, महाप्रबंधक, उपमहाप्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधक द्वारा रोजाना अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। कमियां मिलने पर उनको दूर करेंगे।

समस्याओं का होगा समाधान

सीईओ डॉ लोकेश एम. ने कहा कि बीते दिनों शहर के भ्रमण के दौरान सामने आया कि फुटपाथ, चौराहे और तिराहे आपस में ठीक ढंग से जुड़े हुए नहीं हैं। इनको ठीक ढंग से जोड़ा जाए जिससे की लोगों को एक सड़क से दूसरी सड़क पर जाने में कोई दिक्कत न हो। ऐसे स्थानों को चिन्हित कर समस्या के समाधान के लिए कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करें। इसके अलावा फुटपाथों को ठीक तरह से नियमों के तहत तैयार करें। साथ ही सभी वरिष्ठ प्रबंधकों और उपनिदेशकों को अपने-अपने क्षेत्र में गंभीरतापूर्वक निरीक्षण करें और कमियों को दूर करें।

लापरवाही मिलने पर जाहिर की नाराजगी

सीईओ ने कहा कि उद्यानिक सौन्दर्यीकरण की दृष्टिगत कोई भी अंडरपास सामान पैटर्न पर विकसित नहीं है। शहर के अधिकांश आंतरिक हिस्से गैर-सौन्दर्यीकृत पड़े हुए हैं, जिनको सुधारा जाना जरूरी है। सड़कों की मरम्मत से लगातार उनकी ऊंचाई बढ़ रही है। जिसको नियंत्रित किया जाए। सीईओ ने बिना जरूरत के सेंट्रल वर्ज की ऊंचाई बढ़ाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि फुटपाथ पर लगाए जाए कर्ब स्टोन्स की गुणवत्ता निम्न स्तरीय मिली है। इसकी गुणवत्ता बढ़ाई जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि फुटपाथों की ऊंचाई एक फिट से अधिक न हो और फुटपाथों पर जगह-जगह रैम्प भी बनाए जाएं।

यह भी पढ़ें…

Vijender Singh Joined BJP: बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए शामिल, कल तक कर रहे थे कांग्रेस का सपोर्ट…

सीईओ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

प्राधिकरण के अधिकांश काम के लिए निकाले जाने वाले टेंडर में ठेकेदार तय दर से काफी कम दर की बोली लगा आवंटित करा लेते हैं। इसके बाद वह ठीक ढंग से काम नहीं करते। इससे निर्माण गुणवत्ता खराब हो रही है। इसको देखते हुए सीईओ ने निर्देश दिया है कि प्राधिकरण के काम के लिए टेंडर में न्यूनतम दरें डालने के दृष्टिगत 10 प्रतिशत से कम दरें डालने की दिशा में ठेकेदार से परफोर्मेंश गारंटी प्राप्त किए जाने को कहा। सीईओ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राधिकरण में कार्य के प्रस्ताव से लेकर काम शुरू होने और पूरे होने तक की प्रक्रिया के लिए मानक संचालन प्रक्रिया-एसओपी-विकसित करें। यह एसओपी जल्द बनाकर तैयार की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.