April 18, 2024, 10:32 pm

Lok Sabha Election 2024: शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च, देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 3, 2024

Lok Sabha Election 2024: शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च, देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो इसके लिए पुलिस कई तरीके से चेकिंग अभियान चला रही है। इसी क्रम में नोएडा शहर और आसपास के गांवों में पुलिस ने बीएसएफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया। इसमें जिला पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के अधिकारी भी शामिल रहे। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में पुलिस जगह-जगह चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है। इसी सिलसिले में नोएडा में लोकसभा चुनाव को शांति और निष्पक्ष तरीके से सफल बनाने के लिए नोएडा पुलिस ने छलेरा सेक्टर 37 समेत अन्य कई इलाकों में बीएसएफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफतौर पर पुलिस को बीएसएफ जवानों के साथ गलियों में फ्लैग मार्च करते देखा जा सकता है।

यहां देखें वीडियो…

एडीसीपी की अगुवाई में हुआ फ्लैग मार्च

फ्लैग मार्च एडीसीपी मनीष मिश्रा और एसीपी प्रवीण कुमार सिंह की अगुवाई में निकाला गया, जिसमें लोगों को चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण माहौल बनने और चुनावी प्रक्रिया में अपना सहयोग देने के लिए जागरूक किया गया। पुलिस ने सभी संवेदनशील इलाकों का विशेष रूप से दौरा करके चुनावी व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लिया। एडीसीपी मनीष मिश्रा ने बताया की पुलिस की पूरी कोशिश है की किसी भी हालत में चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखी जायेगी। हर संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु पर पैनी निगाह रखी जायेगी। फ्लैग मार्च में शामिल अधिकारियों ने बताया कि यह आयोजन समाज में सुरक्षा और सद्भाव की भावना पैदा करने के साथ स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र प्रभुत्व अभ्यास का एक हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.