April 26, 2024, 12:58 am

..तो एडमिनिस्ट्रेशन के ‘हंटर’ से ऐसे बचे आरके अरोड़ा, सुपरटेक लिमिटेड के लिए आई राहत भरी खबर… नहीं तो….

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 9, 2023

..तो एडमिनिस्ट्रेशन के ‘हंटर’ से ऐसे बचे आरके अरोड़ा, सुपरटेक लिमिटेड के लिए आई राहत भरी खबर… नहीं तो….

फ्लैट बायर्स के मुद्दे पर अब गौतमबुद्ध नगर प्रशासन पूरे एक्शन में दिखाई दे रहा है. रेरा के द्वारा जारी आरसी की वसूली के लिए जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। जिसका नतीजा सोमवार को दादरी तहसील में सुपरटेक बिल्डर (Supertech Builder) के मामले में देखने को मिला. बकाया न देने पर सुपरटेक चेयरमैन आरके अरोड़ा (RK ARORA) को जेल भेजने की नौबत आने पर उन्होंने अपना पेमेंट प्लान जिला प्रशासन को सौंप दिया. जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

क्या है पूरा मामला ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक सुपरटेक बिल्डर (Supertech Limited) पर लगभग 26 करोड़ रुपये की आरसी बकाया है. इस बारे में कई बार बिल्डर सुपरटेक को नोटिस जारी किया गया था. लेकिन बिल्डर ने इन नोटिसों की अनदेखी की. कई बार नोटिस देने के बाद भी बिल्डर प्रबंधन पैसा जमा नहीं कर रहा था. इतना ही नहीं बातचीत करने के लिए बुलाने पर भी जब सुपरटेक प्रबंधन की ओर से कोई नहीं आया तो फिर अंत में वारंट जारी किया गया.

आरके अरोड़ा की गिरफ्तारी हुई ?

वारंट तामिल करने के लिए गौतमबुद्ध नगर प्रशासन एक्शन में आया. एसडीएम दादरी आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि सोमवार को दादरी तहसील प्रशासन की टीम सुपरटेक के नोएडा कार्यालय पर पहुंची. सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा दफ्तर में ही मौजूद थे. जिसके बाद उन्हें दादरी तहसील में लाया गया. दादरी तहसील में आरके अरोड़ा ने आरसी जमा करने का पेमेंट प्लान दिया. इसमें बताया कि दस दिन में पांच करोड़ रुपये का सेटलमेंट किया जाएगाा. दो करोड़ रुपये जमा कराए जाएंगे. जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया. इसके पहले ये खबर आई थी कि आरके अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया है. हांलांकि बाद में ये साफ हो गया कि पेमेंट प्लान देने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

बिल्डरों पर 5 अरब का बकाया

बता दें कि आरसी की वसूली के लिए जिला प्रशासन अभियान चला रहा है. प्राधिकरण को 101 बिल्डरों से पांच अरब रुपये वसूलना है. इस वसूली के लिए बिल्डरों के दफ्तरों पर मुनादी की कार्रवाई भी की जा रही है. साथ ही उनके दफ्तर भी सील किए जा रहे हैं. प्रशासन की कार्रवाई से बिल्डरों में हडकंप मचा हुआ है. बढ़ती कार्रवाई के डर से अब बिल्डर ड़ा-थोड़ा कर पैसा जमा करा रहे हैं. https://gulynews.com को मिली EXCLUSIVE जानकारी मिली है कि आरसी का पैसा न देने वाले अन्य बिल्डरों के खिलाफ भी जल्द कड़ी कार्रवाई शुरू होगी. ऐसे में नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बिल्डर लॉबी में हड़कंप मची हुई है.

यह भी पढ़ें:-

Diabetes Symtoms:ये लक्षण है तो तुरंत करें मुधमेह टेस्ट, डेली रुटीन में शारीरिक गातिविधयों को शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.