April 23, 2024, 8:06 pm

योगी सरकार ने दिया गुड न्यूज़, अब यूपी में इस पर नहीं लगेगा टैक्स

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 9, 2023

योगी सरकार ने दिया गुड न्यूज़, अब यूपी में इस पर नहीं लगेगा टैक्स

The Kerala Story: ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म को लेकर घमासान मचा है. जहां कुछ राज्यों ने इस फिल्म को बैन कर दिया है वहीं कुछ राज्य सरकारों ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है। व्हिच इस बीच इस फिल्म को लेकर के राजनीति भी जमकर हो रही है. भारतीय जनता पार्टी इस फिल्म के साथ खड़ी दिख रही है वहीं कई विपक्षी दल इस फिल्म के खिलाफ में खड़े हैं.

यूपी में टैक्स फ्री हुई ‘द केरला स्टोरी’

फिल्म द केरला स्टोरी को लेकर जारी घमासान के बीच उत्तर प्रदेश से एक गुड न्यूज़ आई है. मध्यप्रदेश के बाद उत्तर प्रदेश में भी इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर फिल्म को टैक्स फ्री करने की बात कही है.

ट्वीट यहां देखें :- 

https://gulynews.com को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि आज सीएम योगी अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग देख सकते हैं. एक दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और मीनाक्षी लेखी ने इस फिल्म को देखा था और साफ कहा था कि यह भारतीय जनमानस को जगाने वाली फिल्म है. इससे पहले मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री किया गया था. वहीं, तमिलनाडु के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने इसे बैन कर दिया है.

कहीं विवाद कहीं मिला साथ

द केरला स्टोरी फिल्म लॉन्च होने के बाद से ही यह विवादों से घिर गई थी. हालांकि, तमाम विवादों के बीच कई राज्यों ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार (6 मई) को द केरल स्टोरी फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने का एलान किया था. तमिलनाडु में भी फिल्म की स्क्रीनिंग न करने का फैसला सिनेमाहॉल की ओर से लिया गया है.

इन राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग 

महाराष्ट्र और दिल्ली में भी फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई जा रही है. महाराष्ट्र के नासिक में हिंदू सकल समाज का कहना है कि द केरला स्टोरी से लव जिहाद की पूरी प्रक्रिया लोगों के सामने आ गई है. उम्मीद है कि सीएम एकनाथ शिंदे फिल्म को टैक्स फ्री कराएंगे. द केरला स्टोरी केरल राज्य की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म है.

टैक्स फ्री होने का क्या है मतलब

जब किसी फिल्म को किसी राज्य में टैक्स फ्री किया जाता है तो इसका मतलब होता है कि संबंधित राज्य की सरकार उस फिल्म के टिकट की बिक्री पर अपने हिस्से का जीएसटी नहीं वसूलेगी. जीएसटी नहीं बस सुनने की स्थिति में टिकट सस्ता हो जाता है और आम आदमी भी कम दाम में इस फिल्म को सिनेमा हॉल में देख सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.