February 6, 2023, 2:18 am

Uttar Pradesh Foundation Day: नोएडा में “यूपी दिवस” की धूम, CEO रितु माहेश्वरी ने बताया प्लान

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 24, 2023

Uttar Pradesh Foundation Day: नोएडा में “यूपी दिवस” की धूम, CEO रितु माहेश्वरी ने बताया प्लान

Uttar Pradesh Foundation Day: उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस (Uttar Pradesh Foundation Day) 24 जनवरी यानी आज है. साल-2018 से यूपी सरकार त्रि-दिवसीय (24 से 26 जनवरी) आयोजन कर रही है. इसी के तहत आज से नोएडा में ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का आयोजन किया जाएगा. योगी सरकार ने गौतमबुद्ध नगर के लिए नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) को नोडल संस्थान बनाया गया है. जिला प्रशासन, नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, यमुना प्राधिकरण और अन्य विभागों के सहयोग से शिल्प हाट में आज से ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का आयोजन किया जाएगा. इस बार ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के आयोजन की मुख्य थीम ‘निवेश एवं रोजगार’ है.

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) रितु माहेश्वरी ने बताया कि यह आयोजन नोएडा के सेक्टर-33 (A) में स्थित शिल्प हाट में किया जाएगा. जिसमें सभी विभाग प्रदर्शनी लगाएंगे. पूरे आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के लिए रितु महेश्वरी ने सोमवार को जूम मीटिंग की. जिसमें मेरठ मंडल की आयुक्त, गौतमबुद्ध नगर के डीएम, ग्रेटर नोएडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी और जिले के तमाम अफसर शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-

Delhi-Hyderabad flight: दिल्ली-हैदराबाद की फ्लाइट में एयर होस्टेस से बदसलूकी, बुजुर्ग यात्रा गिरफ्तार

बता दें कि, इस बार ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के आयोजन की मुख्य थीम ‘निवेश एवं रोजगार’ है. बैठक में रितु माहेश्वरी ने कहा कि यूपी दिवस का सफल आयोजन करने के लिए समितियों का गठन किया गया है. यह सुनिश्चित किया जाए कि औद्योगिक क्षेत्र और ओडीओपी के स्टॉल लगाकर जनपद की प्रगति और निवेश को दर्शाया जाए. जन सहभागिता के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. प्रदेश के विभिन्न स्थानों के प्रसिद्ध खाद्य पदार्थों के स्टाल लगाए जाएगा.

इसी क्रम में 25 जनवरी2023 को नोएडा शिल्प हाट में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. गायक कैलाश खेर अपनी प्रस्तुति देंगे. जनता के मनोरंजन के लिए जादू किया जाएगा. फूलों की होली खेली जाएगी. संगीत और सरगम का आयोजन भी किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.