February 21, 2024, 4:36 pm

UP News: सीबीआई ने बड़ौदा यूपी बैंक के मैनेजर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 11, 2024

UP News: सीबीआई ने बड़ौदा यूपी बैंक के मैनेजर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

UP News: यूपी के देवरिया जिले से रिश्वत खोरी का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। देवरिया जिले में सीबीआई टीम ने बड़ौदा यूपी बैंक के ब्रांच मैनेजर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। ब्रांच मैनेजर लोन पास कराने के एवज में 12 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था। सीबीआई ने बैंक मैनेजर के साथ लेन-देन की बात तय करने वाले एजेंट राहुल को भी गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार यूपी के देवरिया जिले में तरकुलवा थाना क्षेत्र के बड़ौदा यूपी बैंक शाखा कंचनपुर के शाखा प्रबंधक नवनीत मिश्र को लखनऊ सीबीआई टीम ने रिश्वत लेते बुधवार को गिरफ्तार किया है। रिश्वत की यह मांग लोन पास करने के एवज में की गई थी। बात 12 हजार रुपये पर तय हुई थी। सीबीआई ने बैंक मैनेजर के साथ लेन-देन की बात तय करने वाले एजेंट राहुल को भी गिरफ्तार किया है।

Advertisement
Advertisement

तरकुलवा थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव के महेश शर्मा ने बड़ौदा यूपी बैंक कंचनपुर के शाखा प्रबंधक पर लोन पास करने के लिए सीबीआई की लखनऊ ब्रांच में शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि लोन के लिए उनसे 12 रुपये हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही है। घूस की रकम नहीं देने पर मुझे प्रताड़ित कर बार-बार बैंक शाखा पर दौड़ाया जा रहा है। इस शिकायत को संज्ञान में लेकर सीबीआई लखनऊ की टीम ने मंगलवार की शाम गोरखपुर में आकर अपना डेरा डाल दिया था। बुधवार को दिन में दोपहर एक बजे कंचनपुर चौराहे पर पहुंची।

टीम के सदस्यों ने शिकायतकर्ता को बुलाकर केमिकल लगा 12 हजार रुपये की गड्डी थमा दिया। शिकायतकर्ता ने शाखा प्रबंधक के हाथ में नोटों की गड्डी पकड़ाई तभी पीछे से सीबीआई इंस्पेक्टर सर्वजीत चौहान की टीम ने ब्रांच मैनेजर नवनीत मिश्र तथा बैंक के अंदर घूम रहे एजेंट राहुल को रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम के सदस्यों ने केमिकल लगा नोट बरामद कर जब हाथ धुलवाया तो मामला सही निकला।

यह भी पढ़ें…

Lucknow School Closed: बढ़ती ठंड और कोहरे के कारण लखनऊ में 8वीं तक के स्कूल हुए इतने दिनों के लिए बंद

टीम के सदस्यों ने लगातार तीन घंटे तक पूछताछ की और कंप्यूटर से जरूरी डाटा कलेक्ट किया। इसके बाद सभी कानूनी कार्रवाई के बाद गिरफ्तार शाखा प्रबंधक नवनीत मिश्र व दलाल राहुल को अपने साथ लखनऊ लेकर रवाना हो गई। सीबीआई इंस्पेक्टर सर्वजीत चौहान ने बताया कि घूस लेते शाखा प्रबंधक व एक दलाल को गिरफ्तार किया गया है। दोनों लोगों को लेकर लखनऊ जा रहे हैं, जहां कानूनी कार्रवाई के बाद उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.