May 18, 2024, 12:27 pm

UK Ban American XL bully Dogs: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इस नस्ल के कुत्तों को किया बैन, जानें क्या है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 16, 2023

UK Ban American XL bully Dogs: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इस नस्ल के कुत्तों को किया बैन, जानें क्या है वजह

UK Ban American XL bully Dogs: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (British Prime Minister Rishi Sunak) ने एक खतरनाक नस्ल के कुत्ते पर प्रतिबंध लगा दिया है. हाल ही में देश में कुत्तों के हमलों की बढ़ रही घटनाओं के बाद अमेरिकन एक्सएल बुली नस्ल के कुत्ते पर बैन लगा दिया है.

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने ट्विटर पर दी जानकारी

बता दें कि, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार (15 सितंबर) को खुद सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि है. बीते दिनों एक्सएल बुली कुत्ते से जुड़े कई मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में लोग इस नस्ल के कुत्ते पर बैन लगाने की मांग कर रहे थे. ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा, “यह स्पष्ट है कि अमेरिकन एक्सएल बुली कुत्ता हमारे समुदायों के लिए खतरा है. मैंने इस नस्ल को प्रतिबंधित करने के लिए तत्काल आदेश दिया है ताकि हम इन हिंसक हमलों को खत्म कर सकें और लोगों को सुरक्षित रख सकें (bans American XL bully dogs).

एक्सएल बुली के बढ़ गए थे हमले 

बता दें कि, शुक्रवार को ही मध्य इंग्लैंड में एक्सएल बुली कुत्ते के हमले के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इससे पहले इसी हफ्ते एक्सएल बुली नस्ल के कुत्ते ने एक 11 साल की बच्ची पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस नस्ल के कुत्ते के हमलों की वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. पुलिस ने गुरुवार को कहा कि कुत्तों को खतरनाक तरीके से नियंत्रण से बाहर रखने के संदेह में एक 30 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Snake in noida sector: नोएडा का यह सेक्टर बना जानवरों का घर, निकला जहरीला सांप, प्राधिकरण पर आरोप

भारी-भरकम कदकाठी के लिए मशहूर है एक्सएल बुली कुत्ता

अमेरिकन बुली केनेल क्लब नस्ल का कुत्‍ता होता है, जो अपनी भारी-भरकम कदकाठी के लिए दुनियाभर में पहचाना जाता है. इस नस्ल के कुत्तें आकार, ताकत और आक्रामकता के मामले में अन्य कुत्तों से आगे होते हैं. इसे बैन किए जाने से पहले भी ब्रिटेन की बड़ी डॉग एसोसिएशंस आधिकारिक तौर पर इस नस्ल को मान्यता नहीं दी थी, लेकिन हाल के सालों में एक्सएल ने ब्रिटेन में काफी लोकप्रियता हासिल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.