May 2, 2024, 10:15 am

Noida: साइबर ठगों से रहें बचकर, अब कर रहे इन एप का इस्तेमाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 5, 2022

Noida: साइबर ठगों से रहें बचकर, अब कर रहे इन एप का इस्तेमाल
ऑनलाइन धोखाधड़ी कर रहें क्रिमिनल्स को सबक सिखाने के लिए नोएडा पुलिस ने ठान ली है। हाल ही में, सेक्टर 36 थाना में दो ऑनलाइन ठग को गिरफ्तार किया गया। ठगी करने का तरीका सुनेंगे तो हैरान हो जाएंगे।
अब एप भी अछूता नहीं
झारखंड के जामतारा से बड़ा गैंग नोएडा में ऑपरेट कर रहता था। नोएडा के सेक्टर-36 साइबर क्राइम टीम ने दो आरोपी प्रदीप मंडल और मोनू बंसल को गिरफ्तार किया है। बात दें, आरोपी KYC अपडेट, सिम अपडेट और एयरटेल मैनेजर बनकर हजारों लोगों के खातों से करोड़ों रुपए का चूना लगा चुके है। खास बात ये है कि, दोनों आरोपी क्विक सपोर्ट एप, रिमोट एक्सेस टूल, टीम व्यूअर, और एनी डेस्क सपोर्ट एप की मदद से लोगों को चुना लगाया करते थे।
यह भी पढ़ें:-
करोड़ों की ठगी के बनें, उस्ताद
पुलिस के मुताबिक, आरोपी प्रदीप मंडल ने अभी तक 20 करोड़ रुपए और मोनू बंसल ने 25 लाख तक का लेनदेन किया है। इतना ही नहीं, आरोपियों के पास से 100 बैंक खातों की जानकारी मिली। जिनमें से 2 बैंक खातों से 1 करोड़ों के लेने-देन हुई है।
इन बातों का ध्यान दें
बैंक कभी भी किसी एप को इंस्टॉल करने को नहीं कहता। खासकर वैसे एप को जो आपके सिस्टम का या फोन का एक्सेस देते हो। बैंक केवल अपना ऑनलाइन application यूज करने को कहता है या सीधे बैंक को संपर्क करने को।
यह भी पढ़ें:-

Leave a Reply

Your email address will not be published.