June 2, 2023, 10:27 am

अब इस सोसाइटी में मल्टीपाइंट कनेक्शन का विरोध, पुलिस के दखल के बाद शांत हुआ मामला

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 16, 2023

अब इस सोसाइटी में मल्टीपाइंट कनेक्शन का विरोध, पुलिस के दखल के बाद शांत हुआ मामला

हाई राइज अपार्टमेंट में सिंगल प्वाइंट कनेक्शन बेहतर है या फिर मल्टीपाइंट कनेक्शंस इसे लेकर के चर्चा जारी है। सिंगल पॉइंट टू मल्टीपाइंट कनेक्शंस को लेकर कहीं विरोध प्रदर्शन हो रहा है तो कहीं कुछ लोग इसके साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं ऐसा ही एक मामला नोएडा के सेक्टर 74 स्थित ग्रैंड अजनारा सोसाइटी से सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

स्मार्ट सिटी नोएडा में सिंगल प्वाइंट मल्टीपाइंट कनेक्शंस को लेकर हंगामा मचा है। हंगामे की कुछ ऐसे ही तस्वीर आज नोएडा स्थित सेक्टर 74 के ग्रैंड अजनारा सोसाइटी में नजर आई। यहां कुछ रेजिडेंट्स मल्टी प्वाइंट कनेक्शन के विरोध में खड़े दिखाई दिए और पीवीवीएनएल कर्मचारियों को उनके काम से रोकने की कोशिश की। विरोध कर रहे लोगों में कुछ महिलाएं भी शामिल थी।

क्यों किया विरोध

विरोध में शामिल लोगों की दलील है कि उन्होंने पहले ही सिंगलप्वाइंट के नाम पर बिल्डर को मोटी रकम दी थी लेकिन अब जब सिंगल पॉइंट टू मल्टीपाइंट कनेक्शंस किया जा रहा है तो एक बार फिर पीवीवीएनएल इनसे करीब ₹21,000 मीटर इंस्टॉलेशंस के नाम पर लेने वाली है। रेजिडेंट्स इसी 21 हजार रुपए की रकम का विरोध कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि सरकार इन से ₹21000 की वसूली क्यों करना चाहती है।

एक्शन में पुलिस

सोसाइटी के लोग जब हंगामा काट रहे थे और पीवीवीएनएल कर्मचारियों को उनके काम से रोक रहे थे तो बाद में पुलिस को इसमें दखल देने पड़े। थाना 113 से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने बुझाने की कोशिश की। खुद थाना 113 के एसएचओ जितेंद्र सिंह मौके पर मौजूद रहे। बाद में पुलिस के दखल के बाद सरकारी आदेश की तामील की गई और फिर से पीवीवीएनएल कर्मचारियों की सोसाइटी में एंट्री हुई जिसके बाद सिंगल पॉइंट मल्टीपाइंट कनेक्शन का काम शुरू हुआ।

https://gulynews.com से Exclusive बात करते हुए जितेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ मुट्ठी भर लोग जानबूझकर पीवीवीएनएल कर्मचारियों को काम से रोकने की कोशिश कर रहे थे हालांकि बाद में उन्होंने पुलिस के दखल के बाद कर्मचारियों को काम करने दिया।

वीडियो यहां देखें :-

बिल्डर के पक्ष में खड़े खरीदार कर रहे हैं विरोध?

हाई राइज अपार्टमेंट में सिंगल प्वाइंट मल्टीपाइंट कनेक्शंस को लेकर अभी भी गतिरोध बना हुआ है। कुछ रेजिडेंट्स सिंगल पइंट के पक्ष में खड़े दिखाई देते हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो मल्टीपाइंट के साथ पूरी तरीके से खड़े दिखाई पड़ते हैं। कुछ रेजिडेंट्स का आरोप है कि वे लोग जो बिल्डर लॉबी से आते हैं वह मल्टीपाइंट कनेक्शंस का खासतौर से अलग अलग तरह की दलील देकर के विरोध कर रहे हैं. लोगों का आरोप है कि जब लोड बढ़ाने के नाम पर बिल्डर हजारों रुपए लेता है तब यह लोग बिल्डर का विरोध नहीं करते लेकिन अब जब सरकारी मीटर लगाए जा रहे हैं तो बिल्डर लॉबी के लोग बिलबिला कर बाहर निकल रहे हैं और मल्टीपाइंट कनेक्शंस का विरोध कर रहे हैं।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.