December 8, 2023, 10:06 pm

Delhi Metro:मेट्रो में स्टंट और अश्लील हरकतें करना पड़ेगा भारी, पकड़े गये तो खैर नही

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 16, 2023

Delhi Metro:मेट्रो में स्टंट और अश्लील हरकतें करना पड़ेगा भारी, पकड़े गये तो खैर नही

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो(Delhi Metro) से लगातार स्टंट और अश्लील हरकतें करते हुए सोशल मीडिया पर बहुत से वीडियो वायरल(viral video) हो रहे है. जिसे देख आप भी परेशान हो जाते होगों. आपकी इसी परेशानी को  देखते हुए प्रशासन अब अलर्ट हो गया है. और ऐसी हरकतों पर लगाम कसने के लिए नया तरीका निकाला है. जिसे की ऐसे घाटनाओं को रोका जा सके.

मेट्रो में सादे कपड़ों में तैनात होगी पुलिस

आपको बता दें कि दिन प्रति दिन मेट्रो में बढ़ते स्टंट और अश्लील हरकतों की निगरानी करने के लिए पुलिस ने अहम कदम उठाया है. जिसे की ऐसी घटनाओं पर लगाम लगया जा सकें. लेकिन अब दिल्ली मेट्रो में वीडियो बनाने, स्टंट और अश्लील हरकतें करने वालों की खैर नहीं.

दिल्ली मेट्रो के अंदर स्टंट और अश्लील हरकतें करने वालों पर नकेल कसने के लिए दिल्ली पुलिस अब अपने 100 से अधिक कर्मियों(100 cops) को सादे कपड़ों(plainclothes) में पूर्व निर्धारित स्टेशनों पर डिब्बों के(metro coaches) अंदर तैनात करेगी.अधिकारियों ने कहा कि डीएमआरसी और सीआईएसएफ के अधिकारियों के साथ ये पुलिस कर्मी अपराधियों को पकड़कर कानूनी कार्रवाई करेंगे.दरअसल, कुछ लोग मेट्रो में स्टंटबाजी, डांस और बेहद शर्मनाक अश्लील हरकतें करने लगते हैं. ऐसे अनेक वीडियो भी वायरल हो चुके हैं. कई लोग यूट्यूब के लिए या शॉर्ट फिल्म आदि के उद्देश्य से मेट्रो में वीडियो बनाने लगते हैं. कई बार सरेआम अश्लील हरकतें करते हैं, जिससे यात्रियों को बहुत परेशानी होती है.मेट्रो में बेहद अश्लीलता करने वाला एक वीडियो हाल ही में वायरल हुआ तो तमाम यात्रियों ने अपने-अपने ढंग से आपत्तियां व्यक्त की थीं.

हाल ही में आया था ये मामला

दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत हुए एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले में पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए आईपीसी की धारा 294 के तहत केस दर्ज किया.   दरअसल, इस मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया था. वायरल हो रहे वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे थे. उन्होंने भी पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.