May 19, 2024, 2:29 pm

इस सोसाइटी के 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अवैध तरीके से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन बना कर दो करोड़ रुपए के गबन का आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 4, 2023

इस सोसाइटी के 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अवैध तरीके से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन बना कर दो करोड़ रुपए के गबन का आरोप

नोएडा के sector-78 स्थित ग्रुप हाउसिंग सोसायटी द हाइट पार्क अपार्टमेंट में जारी विवाद एक नए मोड़ पर पहुंच गया है। पुलिस ने इस मामले में सोसाइटी के 10 लोगों के खिलाफ इंडियन पैनल कोड की अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला?

नोएडा की द हाइट पर सोसाइटी में बीते लंबे समय से AoA Vs AoA का विवाद चल रहा है। इसी विवाद के मद्देनजर सोसाइटी में रहने वाले और अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सचिव रहे अतुल राज ने दूसरे पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी शिकायत का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने इंडियन पेनल कोड की धाराओं में केस दर्ज किया है। खास बात यह है कि आरोपियों के खिलाफ 14 धाराएं लगाई गई हैं जिनमें कई संगीन हैं।

किनके खिलाफ केस दर्ज

https://gulyNews.com को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक दर्ज एफआईआर में दिनेश नेगी, अजय पांडेय, सुजीत कुमार, बीरेन भारती, अमित गुप्ता, हेमराज चंदेल, सत्येंद्र पाल, नीलेश रावत, सचिन कुमार और अश्वनी त्रिपाठी का नाम शामिल है।

आईपीसी की किन धाराओं में केस

आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है। एफआईआर के मुताबिक आईपीसी की धारा 34, 35, 120 बी 420, 406, 465, 426, 403, 467, 468, 471, 141, 107, 186 में केस दर्ज किया गया है।

एक्शन में पुलिस 

शिकायतकर्ता अतुल राज के आरोपों के बाद पुलिस ने सोसायटी के रहने वाले 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपियों पर मनमाने तरीके से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन का गठन कर करीब दो करोड़ रुपए के गबन का आरोप है। इन लोगों पर आरोप है जिन्होंने अवैध तरीके से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन का गठन किया है। https://gulynews.com से बात करते हुए थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की कार्यवाही शुरू हो गई है।

आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की जिन धाराओं में केस दर्ज किया गया है उनमें गिरफ्तारी संभव है। यानी कि उपरोक्त आरोपियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

बता दे कि द हाइड पार्क सोसाइटी में बीते लंबे समय से अपार्टमेंट्स ओनर्स एसोसिएशन के पदों को लेकर के दो गुटों में विवाद चल रहा है। इसी विवाद के बाद पुष्पेंद्र सिंह गुट के सचिव अतुल राज ने पुलिस के सामने शिकायत दी थी इन शिकायतों की विधिक जांच के बाद सोसायटी के रहने वाले दूसरे गुट के 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने इस संबंध में एक अहम मीटिंग बुलाई है। पता चला है कि इस मीटिंग में आगे की रूपरेखा तय की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

One thought on “इस सोसाइटी के 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अवैध तरीके से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन बना कर दो करोड़ रुपए के गबन का आरोप

  1. We could have save much more human life, property and crimes, had this case would have decided with in 5 to 6 years of happening of crime.

Leave a Reply

Your email address will not be published.