July 18, 2024, 7:04 pm

NIA Raid in UP: यूपी में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, नक्सली कनेक्शन आया सामने

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 5, 2023

NIA Raid in UP: यूपी में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, नक्सली कनेक्शन आया सामने

NIA Raid in UP: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज, वाराणसी समेत 8 जगहों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छापा मारा है. बताया जा रहा है कि NIA की ये छापेमारी नक्सलियों को फंडिंग करने और उनको फिर से रिवाईव करने के मामले में हुई है. नक्सल गतिविधियों से जुड़े एक मामले की जांच को लेकर भी यह कार्रवाई की जा रही है. आज सुबह से ही NIA की अलग-अलग टीमें जांच में जुटी हुई हैं. इस बीच एक टीम देवरिया में जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रामनाथ चौहान के घर भी पहुंची. रामनाथ चौहान घोसी उपचुनाव में सपा का चुनाव प्रचार कर लौटे हैं. हालांकि, छापेमारी के वक्त वो घर पर मौजूद नहीं थे.

रामनाथ ने बेटे के एनकाउंटर करने का लगाया आरोप

जानकारी के अनुसार, रामनाथ चौहान ने कहा कि उनके घर में सुबह 5 बजे से ही NIA की छापेमारी चल रही है. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है. घर की गली को सील कर दिया गया है. उनका बेटा राजेश चौहान कम्युनिस्ट पार्टी का नेता है. वो पिछले काफी समय से आजमगढ़ में एक जमीन को लेकर धरने पर बैठा है. रामनाथ ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को माओवादी घोषित कर एनकाउंटर किया जा सकता है.

रामनाथ चौहान ने कहा कि-मैं परसों ही घोसी से लौटा हूं. मैं वहां सपा का प्रचार करने गया था. जनवादी पार्टी से पहले बसपा से भी जुड़ा रहा हूं .NIA की छापेमारी के खिलाफ पुलिस को ज्ञापन दूंगा और एक रैली निकालूंगा.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad news: दरोगा ने मसाज पार्लर के नाम पर सेक्स पार्लर चलाने का कर दिया सौदा, गाजियाबाद पुलिस पर उठे सवाल

बता दें कि, वाराणसी के भगतसिंह स्टूडेंट्स मोर्चा (BSM) के कार्यालय पर भी NIA का छापा पड़ा है. BSM का ऑफिस करौंदी इलाके के महामना पुरी कॉलोनी के एक बिल्डिंग में स्थित है. NIA की टीम ने ऑफिस में मौजूद BSM के छात्र नेताओं से पूछताछ की और उनके फोन भी जब्त कर लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.