May 29, 2024, 6:15 pm

गैंगस्टर संजीव जीवा का पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई खुलासे, इस रिवॉल्वर से विजय ने मारी थी गोली

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 8, 2023

गैंगस्टर संजीव जीवा का पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई खुलासे, इस रिवॉल्वर से विजय ने मारी थी गोली

Gangster Sanjeev Jeeva Shot: लखनऊ के कैसरबाग कोर्ट में यूपी के कुख्यात गैंगस्टर संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या करने के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। संजीव जीवा का पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ चुका है। और अब यह साफ हो गया है कि गैंगस्टर संजीव जीवा को कुल 6 गोली मारी गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या है

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह पता चल रहा है कि मुख्तार अंसारी के राइट हैंड कहे जाने वाले संजीव जीवा (Gangster Sanjeev Jeeva Shot) को किसी शार्प शूटर की तरह गोली मारी गई। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी विजय ने रिवॉल्वर की 6 में से पूरी 6 गोलियों उसके शरीर में उतार दी थी। जीवा को गोली मारने वाले आरोपी का निशाना इतना सटीक था कि उसके रिवाल्वर से चली छह की छह गोलियां उसको लगी। सभी गोली जीवा के पीठ के पीछे बाई तरफ लगी थीं, जो आरपार हो गई।

एक गोली जीवा के दाहिने हाथ की उंगली को भी छू कर निकली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि गोली आर-पार होने के चलते जीवा ने अपना हाथ सीना पर रखा होगा.. लेकिन इस बार भी एक गोली उसका सीना चीरकर हाथ छूते हुए निकल गई। संजीव जीवा को बाहुबली मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता था. उसके खिलाफ 22 से ज्यादा मामले दर्ज थे. 90 के शुरुआती दशक में जीवा ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

वीडियो यहां देखें :-

किस रिवॉल्वर से मारी गोली

संजीव जीवा को मारने के लिए जिस रिवॉल्वर का इस्तेमाल किया गया है वो मैग्नम अल्फा .357 बोर का है। यह रिवॉल्वर चेक रिपब्लिक की बनी है। पता चला है कि इसकी एक कारतूस डेढ़ से दो हजार रुपये में आता है। पंजाब और हरियाणा में इसकी खासतौर से बिक्री है। अब यह रिवॉल्वर विजय तक कैसे मिली और किन लोगों ने विजय को यह रिवॉल्वर मुहैया कराई इसकी जांच की जा रही है।

फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

लखनऊ के कैसरबाग कोर्ट में आरोपी विजय वकील के कपड़ों में पहुंचा था। विजय ने जीवा पर रिवॉल्वर (.375 बोर) से छह की छह गोलियां दागी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मौके पर मिले खोखे भी इसकी पुष्टि करते हैं। हालांकि पुलिस ने मौके से बरामद रिवाल्वर और खोखों की बैलियस्टिक जांच के लिए फॉरेंसिक लेब भेज दिया है।

यूपी की सभी कोर्ट में सुरक्षा पर नजर

लखनऊ हाई कोर्ट में संजीव माहेश्वरी की हत्या के बाद स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के कप्तानों से कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पेशी पर आने वाले अभियुक्तों की सुरक्षा का भी ध्यान रखने और खुफिया तंत्र को मजबूत करने की बात कही है। स्पेशल डीजी ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ पुलिस समन्वय बनाकर सुरक्षा के इंतजाम करेने और सुरक्षा के आधुनिक संसाधनों का भी इस्तेमाल करने की बात पर जोर दिया है।साथ ही कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा से जुड़े सभी इंतजाम की जांच करने और कुछ गड़बड़ मिलने पर ठीक करने को कहा है।

पुलिस का बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published.