June 23, 2024, 7:18 pm

FIR Against Builder: अब इस नामी बिल्डर के खिलाफ दी गई तहरीर, निर्माण में लापरवाही बरती

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday July 13, 2023

FIR Against Builder: अब इस नामी बिल्डर के खिलाफ दी गई तहरीर, निर्माण में लापरवाही बरती

FIR Against Builder: दिल्ली एनसीआर में रविवार को बारिश कइयों के लिए मुसीबत बन कर आई. जबरदस्त बारिश के कारण जहां एक ओर सड़कों, अपार्टमेंट और घर पानी पानी हो गए वहीं अब यही पानी कई नामी बिल्डर के लिए भी मुसीबत बन गए हैं.

क्या है मामला

क्रासिंग रिपब्लिक सिटी में निर्माणाधीन महागुन मिलेनिया मॉल के लिए बेसमेंट की खोदाई के कारण सड़क और फुटपाथ धसने पर महागुन बिल्डर और क्रॉसिंग रिपब्लिक (Crossing Republik )के डायरेक्टरों पर कार्रवाई होगी। जीडीए के अवर अभियंता ने उनके खिलाफ क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में रिपोर्ट दर्ज (FIR Against Builder) कराने के लिए तहरीर दी है। एसएचओ का कहना है कि एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कराई जाएगी

धंस गई थी फुटपाथ

महागुन मिलेनिया मॉल (Mahagun Millennia Mall) के बेसमेंट के लिए की गई 50 फुट गहरी खोदाई के कारण हुए गहरे गड्ढे में मूसलाधार के कारण पानी रविवार को पानी भर गया था। इससे हुए मिट्टी कटाव के कारण सड़क व फुटपाथ धंसने के साथ ही सीवर लाइन भी क्षति ग्रस्त हो गई थी। अब पास में स्थित गौर विलेज सोसाइटी की बिल्डिंग को भी खतरा बन गया है। जीडीए ने महागुन बिल्डर को नोटिस दिया था। इसमें कहा गया है कि बिल्डर ने स्वीकृत नक्शे की शर्तों का पालन नहीं किया और न ही बेसमेंट की खोदाई के दौरान सुरक्षा के इंतजाम किए।

महागुन बिल्डर ने लापरवाही बरती

जीडीए अवर अभियंता परशुराम ने तहरीर में लिखा है कि बिल्डर ने मानकों का पालन नहीं किया। सड़क व फुटपाथ धंसने के कारण टूटी सीवर की पाइप लाइन के पानी को रोकने के समय से कोई उपाय नहीं किए। निर्देशों के बाद भी मरम्मत नहीं की। महागुन बिल्डर की लापरवाही से बगल में बसी गौर ग्लोबल विलेज सोसायटी में भी नुकसान होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। एसएचओ क्रॉसिंग रिपब्लिक उमेश नैथानी का कहना है की अवर अभियंता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.