June 23, 2024, 8:39 pm

Noida protest: इस सोसायटी में बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन, ये है बड़ी वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 12, 2023

Noida protest: इस सोसायटी में बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन, ये है बड़ी वजह

Noida protest: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटियों में हंगामा होते रहता है. ताजा मामला ला रेजिडेंशिया हाउसिंग सोसाइटी (La Residencia Housing Society) का है. यहां के लोगों ने शनिवार यानी आज अपने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. सोसायटी वालों का कहना है कि हाउसिंग सोसाइटी में सुविधाएं नहीं है. सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर मजाक किया जा रहा है. मेंटेनेंस चार्ज और तमाम दूसरे शुल्क जबरन वसूले जा रहे है. बदले में सुविधा के नाम पर परेशानी मिल रही हैं. लोगों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और बिल्डर हमारा चोर है के नारे लगाए. जानकारी के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची.

सोसायटी वालों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में सोसाइटी से 10 बाइक चोरी हो चुकी हैं. एक हफ्ते में पांच चोरी हुई हैं. हर बार शिकायत की जाती है. पुलिस और बिल्डर कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहे हैं. सोसायटी में सुरक्षा की स्थिति बेहद खराब है. अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक के बाद एक वाहन चोरी हो रहे हैं, चोरों का पता नहीं चल पा रहा है. जिसको लेकर उनकी ओर से यह प्रदर्शन किया जा है.

ये भी पढ़ें-

kota suicide case: कोटा में एक स्टूडेंट ने किया सुसाइड, JEE की कर रहा था तैयारी

 

सोसायटी के लोगों का कहना है कि हमारी सोसाइटी में करीब 1,400 परिवार रह रहे हैं और 20 टॉवर हैं. सोसाइटी के तीनों गेट खोल दिए हैं. बिल्डर ने 20 टॉवर और तीनों गेट पर सुरक्षा के लिए केवल पांच गार्ड तैनात किए हैं. पांच गार्ड पूरी हाउसिंग सोसाइटी की सुरक्षा कैसे कर सकते हैं? इस बारे में लगातार बिल्डर से शिकायत की जा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. बिल्डर हम लोगों से हर महीने मेंटेनेंस चार्जेज के नाम पर मोटी वसूली करता है. इसके बावजूद सिक्योरिटी के लिए केवल 5 गार्ड तैनात किए गए हैं. यही वजह है कि रोजाना चोरियां हो रही हैं. पुलिस से शिकायत करने का भी कोई फायदा नहीं है. पहले तो पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं करती है. शिकायत लेकर रख लेती है. इसके बाद मामले को भूल जाती है.

ये देखें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.