July 18, 2024, 7:47 pm

Veda Van Park Entry Fee: पार्क में ऐसी व्यवस्था.. लोगों में गम.. गुस्सा

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 15, 2023

Veda Van Park Entry Fee: पार्क में ऐसी व्यवस्था.. लोगों में गम.. गुस्सा

Veda Van Park Entry Fee: नोएडा के सेक्टर-78 का वेद वन पार्क बहुत सुंदर है. हजारों लोग रोजाना यहां घुमने आते है, लेकिन अब इस पार्क में एंट्री फीस लागू कर दी गई है. जिससे लोग गुस्सा है. बता दें कि, सेक्टर के लेआउट प्लान के अनुसार अथॉरिटी ने इस पार्क का निर्माण कराया. तब मकसद सिर्फ इतना था कि लोग वहां आकर सुकून के दो पल गुजारेंगे. बुजुर्ग वॉक कर के अपनी सेहत दुरुस्त रखेंगे. पार्क में आने वाले लोगों के ज्ञान और मनोरंजन के लिए ऋषि मुनियों से संबंधित लेजर लाइट एंड साउंड शो का इंतजाम किया गया. पार्क में फाउन्टेन लगाए गए. लेकिन, इस पार्क में घुमना कुछ सोसाइटी के लोगों के लिए एक सपना जैसा है. लोगों ने एंट्री फीस न लेने की मांग की है.

ये देखें-

सोसाइटी के लोगों में गुस्सा

वेद वन पार्क के आसपास बनी सोसाइटी में रहने वाले लोग इन दिनों बेहद गुस्से में हैं. उनका कहना है कि हमें इतना सुंदर पार्क मिला. ये पार्क सेक्टर के नक्शे के मुताबिक निर्धारित स्थान पर बनाया गया है. इसे देखकर पहले खुशी हुई कि सुबह शाम वाकिंग और मनोरंजन के लिए अच्छा साधन मिल गया है. बच्चे और महिलाएं भी कुछ वक्त सुकून से बिता सकेंगी. लेकिन, अब प्राधिकरण ने इसमें प्रवेश के लिए टिकट लगा दिया है. अथॉरिटी को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए. अगर वह टिकट लगाने का फैसला वापस नहीं लेते हैं तो पार्क के आसपास रहने वाले रेजिडेंट्स के लिए पास की व्यवस्था करें, जिससे उन्हें कुछ राहत मिल सके.

नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-78 के नक्शे के मुताबिक यहां एक पार्क का निर्माण कराया. इसमें कोई शक नहीं कि यह पार्क बहुत अच्छा है उसकी थीम लोगों को भा गई. उसमें हर शाम ऋषि मुनियों के जीवन पर आधारित लेजर लाइट एंड साउन्ड शो का आयोजन होता है. खूबसूरत फव्वारों के बीच भक्ति भावना लोगों के मन में बस गई. इस पार्क की शोहरत दूर-दूर तक होने लगी. नतीजा यह हुआ कि इसे देखने के लिए नोएडा ही नहीं, एनसीआर के दूसरे शहरों से भी लोग आने लगे. अथॉरिटी की कल्पना से परे यहां हर दिन दो हजार से अधिक लोग आने लगे. वीक एंड यानि शनिवार और रविवार को तो यह संख्या पांच हजार को भी पार कर जाती है. यहीं से प्राधिकरण की नीयत बिगड़ गई. उसने इस पार्क पर टीकट लगाने का फैसला कर दिया. उसे बच्चों और बुजुर्गों की सुविधा और सेहत से कोई सरोकार नहीं है. बताया जाता है कि इस पार्क में प्रवेश के लिए बच्चों के लिए 20 और बड़ों के लिए 50 रुपए चार्ज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Uttar Pradesh news: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, संगठन में किया बड़ा फेरबदल, एक झटके में बदले इतने जिलाध्यक्ष

एक सोसाइटी में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल पी. चंद्रा ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. को एक चिट्ठी लिखी है उनका कहना है कि सेक्टर के नक्शे के मुताबिक नोएडा प्राधिकरण ने उनकी सोसाइटी के पास वेद वन पार्क बनाया है. अब पार्क में एंट्री फीस लागू कर दी है. इसके आसपास कई सोसाइटी हैं. यह उन सोसाइटियों का इकलौता पार्क है, लेकिन इसके बावजूद अथॉरिटी निवासियों से एंट्री फीस ले रही है. उन्होंने एंट्री फीस न लेने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.