June 23, 2024, 8:33 pm

UP International Trade show: नोएडा की कंपनियां यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में दिखाएंगी अपना दम, जानिए क्या है खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 10, 2023

UP International Trade show: नोएडा की कंपनियां यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में दिखाएंगी अपना दम, जानिए क्या है खबर

UP International Trade show: इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में 21 से 25 सितंबर तक उत्तर प्रदेश का पहला यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade) का आयोजन किया जाएगा. यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में नोएडा से जुड़ी करीब 22 बड़ी कंपनियां हिस्सा लेने को तैयार हैं. यह कंपनियां ट्रेड शो में अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी. ट्रेड शो के लिए नोएडा प्राधिकरण को एक हजार वर्ग मीटर जगह दी गई है. इसी जगह में प्राधिकरण को आवेदन दे चुकी कंपनियों को स्टॉल लगाने के लिए जगह देनी है. हर कंपनी ने अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के हिसाब से जगह मांगी है.

अधिकारियों ने बताया कि भूटानी बिल्डर ने 105, अदानी ने 48 वर्ग मीटर की जगह मांगी है. मेदांता और फेलिक्स अस्पताल ने भी 40 से 50 वर्ग मीटर की जगह ट्रेड शो में मांगी है. एक्सपो मार्ट में कुछ स्टॉल तैयार किए जा रहे हैं, जबकि कुछ कंपनियों ने अपने हिसाब से उनको डिजाइन कराने की इच्छा जाहिर की है. ट्रेड शो में 400 से ज्यादा इंटरनेशनल बायर्स ने हिस्सा लेने की पुष्टि की है. ये यूपी के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए संभावनाओं पर काम करेंगे.

 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी उद्घाटन 

बता दें कि, यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में 10 लाख लोगों के आने की उम्मीद है. इसको लेकर जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार के अफसर तैयारी कर रहे हैं. ताकि इन लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इनको लेकर भी काम किया जा रहा है. यह ट्रेड शो 21 सितंबर से शुरू होगा, जो 25 सितंबर तक चलेगा. मेले का उद्घाटन भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शामिल होंगी.

ये भी पढ़ें-

Greater noida news: ग्रेटर नोएडा की इस सोसायटी में बुजुर्ग ने किया सुसाइड, परिजनों ने बताई वजह

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक करीब 22 कंपनियों के ट्रेड शो में शामिल होने के लिए सहमति आ चुकी है. अब किसी अन्य कंपनी को जगह देने के लिए नहीं बची है. जो कंपनियां शामिल होंगी, उनकी सूची जल्द फाइनल कर दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.