June 15, 2024, 7:15 pm

Noida news: नोएडा के दो बिल्डर्स पर एक्शन, दोनों के ऑफिस सील, अगला नंबर इनका

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 15, 2023

Noida news: नोएडा के दो बिल्डर्स पर एक्शन, दोनों के ऑफिस सील, अगला नंबर इनका

Noida news: गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन (Gautam Buddha Nagar District Administration action) ने बार फिर से बिल्डरों के उपर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. इसमें वो बिल्डर शामिल हैं जिन्होंने अभी तक रेरा का बकाया नहीं चुकाया गया है. अब प्रशासन की टीम ने नोएडा में मौजूद जेपी एसोसिएट्स(JP Associates) और सुपरटेक लिमिटेड(Supertech Limited) के ऑफिस को पूरी तरह से सील कर दिया है. हैरान कर देने वाली तो ये है कि इन दोनों ही बिल्डरों के उपर 70 करोड़ से भी ज्यादा रुपयों का बकाया है.

नोटिस भेजने के बाद भी नहीं चुकाया बकाया

सुपरटेक टाउनशिप लिमिटेड और जेपी एसोसिएट्स लिमिटेड पर रेरा का तकरीबन 35- 35 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बकाया है. बहुत बार नोटिस भेजे जाने के बाद भी उन्होंने अभी तक बकाया नहीं चुकाया है. इसके बाद ही प्रशासन की टीम सेक्टर 96 स्थित सुपरटेक और सेक्टर 128 स्थित जेपी के कार्यालय पहुंची और कर्मचारियों को बाहर निकलकर दोनों ही ऑफिस को सील कर दिया.

वेव ग्रुप पर भी बाकी बकाया

जानकारी के अनुसार, वेव ग्रुप पर भी 50 करोड़ रुपए से ज्यादा रुपयों का अभी बकाया है. ग्रुप की जो 38 दुकानें हैं उसमें भी दो बार नीलामी आयोजित की गई, पर एक भी बोलीदाता मौजूद नहीं था. इस संबंध में प्रशासन ने रेरा और एसडीएम और डीएम को रिपोर्ट भेजकर मांगदर्शन की मांग की है.

ये भी पढ़ें-

Greater Noida Lift Collapse: आम्रपाली बिल्डिंग में बड़ा हादसा, गिरी लिफ्ट और बिछ गई लाशें, हादसे की वजह आई सामने

अजनारा, महागुन सहित बिल्डर को भी भेजी गई चेतावनी

जिला प्रशासन ने अन्य जितने भी बिल्डर हैं उन्हें भी बकाये का भुगतान को लेकर चेतावनी दे डाली है. महागुन पर रेरा का 5 करोड़, अजनारा पर 2.5 करोड़ , इको ग्रीन पर 2.5 करोड़ रुपए बकाया है. उन्होंने अगर 48 घंटे के अंतराल में बकाया राशि नहीं दी तो कार्यालय सील कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.