June 12, 2024, 9:44 pm

Greater Noida Lift Collapse: आम्रपाली बिल्डिंग में बड़ा हादसा, गिरी लिफ्ट और बिछ गई लाशें, हादसे की वजह आई सामने

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 15, 2023

Greater Noida Lift Collapse: आम्रपाली बिल्डिंग में बड़ा हादसा, गिरी लिफ्ट और बिछ गई लाशें, हादसे की वजह आई सामने

Greater Noida Lift Collapse: ग्रेटर नोएडा में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. यहां आम्रपाली ग्रुप की एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट नीचे गिर गई. हादसे में 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, सभी मृतक मजदूर बताए जा रहे हैं और निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम कर रहे थे. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

लिफ्ट में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे

जिस लिफ्ट में यह हादसा हुआ वह मटेरियल लिफ्ट है. इसमें सामान वगैराह ले जाया जाता है. आसपास के लोगों का कहना है कि लिफ्ट में क्षमता से ज्यादा लोग और सामान था. इसलिए लिफ्ट गिर गई. फिलहाल, पुलिस मौके पर है. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. वहीं, घायल मजदूरों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. मजदूरों के परिवार को हादसे के बारे में जानकारी दे दी गई है.

ये देखें-

धड़ाम की आवाज के साथ गिरी लिफ्ट

बता दें कि, नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे NCR में शुक्रवार सुबह से बारिश हो रही है. ग्रेटर नोएडा की बिसरख में एक निर्माणाधीन हाउसिंग सोसाइटी में काम चल रहा था, तभी उसकी वर्किंग लिफ्ट धड़ाम से नीचे आ गिरी. इस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई. आम्रपाली ग्रुप की इस निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट गिरने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लिफ्ट गिरने से हुए हादसे पर शोक जताया है.

ये भी पढ़ें-

Dog watchman: आवारा कुत्तों से बचने के लिए ‘डॉग वाचर्स’ की तैनाती, नगर निगम को आनी चाहिए शर्म!

कई दिन से चल रहा था निर्माण

लोगों का कहना है कि गौर सिटी के निकट एक मूर्ति चौराहे के पास ये बिल्डिंग काफी दिनों से बन रही थी. लेकिन, शुक्रवार को अचानक काम के दौरान लिफ्ट टूटकर सैकड़ों फीट ऊपर से नीचे आ गिरी. लिफ्ट गिरते ही वहां हड़कंप मच गया. सैकड़ों मजदूर वहां इकट्ठा हो गए, पुलिस को और सोसाइटी के प्रबंधन और मालिकों को भी घटना की जानकारी दी गई. घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान बचाई नहीं जा सकी. दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन पुलिस तेजी से जांच में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.