June 15, 2024, 8:22 pm

Noida fraud news: नोएडा में एक कारोबारी से 66 लाख रुपये की ठगी, ठगों ने बनाया ऐसा प्लान?

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 18, 2023

Noida fraud news: नोएडा में एक कारोबारी से 66 लाख रुपये की ठगी, ठगों ने बनाया ऐसा प्लान?

Noida fraud news: नोएडा में ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे है. इस बार ठगों के एक गिरोह ने खादर जमीन को एग्रीकल्चर की जमीन बताकर कारोबारी से 66 लाख रुपये ठग लिए. ठगों ने पीड़ित को भरोसा दिलाने के लिए खुद बैंक खाते में 64 लाख रुपये डाले और बाद में निकाल लिए. छानबीन के बाद जब तक उसे ठगी का पता चलता तब तक वह गिरोह के लोगों के जाल में फंस चुका था. आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

क्या है पूरा मामला ?

नोएडा के पालम विहार के ए ब्लाक में रहने वाले कारोबारी राहुल ने पुलिस को दी शिकायत की है. शिकायत में कहा कि वह कुछ महीने पहले गुरुग्राम में मारुति फैक्ट्री के पास मैजिक इलेक्ट्रानिक्स की दुकान से घरेलू उपकरण खरीदने गया था. जहां पर उसकी मुलाकात दुकानदार गुरुग्राम के सेक्टर 9 ए निवासी कुलदीप धामा व उनके सगे भाई आर्यन धामा से हुई. उसके बाद मई 2023 में दोनों भाई उसके घर गए और नोएडा में रहने वाले उनके दोस्त कवींद्र की कृषि योग्य 27 बीघा जमीन खरीदने की पेशकश की. राहुल के कहने पर जमीन देखने के लिए चूड़रपुर गए. यहां उसे साझे में जमीन खरीदने और फिर आवासीय जमीन घोषित होने पर प्लाॅट को प्रीमियम तरीके से बेचने का सपना दिखाया गया. 12 करोड़ 96 लाख रुपये जमीन का रेट तय होने के बाद राहुल ने उन्हें 11 लाख रुपये की अग्रिम राशि दे दी. कवींद्र ने साजिश के तहत अन्य तीनों पार्टनर कुलदीप धामा, आर्यन धामा व नरेश से भी 64 लाख रुपये उन्हें मिलने की बात कही.

उप रजिस्ट्रार कार्यालय में जाकर की जांच 

हालांकि, यह पैसे उन्हें कभी दिए ही नहीं गए. चारों लोगों ने मिलकर राहुल से 66 लाख रुपये ले लिए. जब जमीन के बैनामे की बात कही गई तो आरोपी टाल मटोल करने लगे. इसके बाद राहुल ने अपने स्तर पर नाेएडा के उप रजिस्ट्रार कार्यालय में जाकर जांच की तो पता चला कि कवींद्र 27 बीघे जमीन का मालिक नहीं है. यह भूमि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से खादर भूमि के रूप में अधिसूचित की गई है. खादर भूमि के रूप में अधिसूचित भूमि प्रभावित क्षेत्रों में आती है. यहां यमुना और हिंडन नदी का पानी आता है. इसलिए इसे आगे किसी को भी बेचा नहीं जा सकता है.

पुलिस ने जांच की शुरू

धोखाधड़ी का संदेह होने पर राहुल ने 16 जून को पुलिस से इसकी शिकायत की. पुलिस ने  शुक्रवार को गौतम बुद्ध नगर के मकोड़ा निवासी कवींद्र, गुरुग्राम के सेक्टर 9 ए निवासी कुलदीप धामा व आर्यन धामा, नरेश शर्मा व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.