May 29, 2024, 4:29 pm

Mirzapur news: जवाहर नवोदय विद्यालय में गिरी आकाशीय बिजली, बच्चे झुलसे, जनरेटर सहित कई उपकरण जले

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 11, 2023

Mirzapur news: जवाहर नवोदय विद्यालय में गिरी आकाशीय बिजली, बच्चे झुलसे, जनरेटर सहित कई उपकरण जले

Mirzapur news: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से बड़ी खबर आ रही है. मिर्जापुर के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya of Mirzapur) के परिसर में आकाशीय बिजली गिरने से हादसा हो गया. इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से विद्यालय के सात बच्चे झुलस गए. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई.  घायल बच्चों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्चों की हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है. इसके अलावा बिजली गिरने से विद्यालय के जनरेटर सहित कई उपकरण भी जल गए हैं.

कब हुआ हादसा?

जानकारी के अनुसार, मिर्जापुर में रविवार रात तेज गरज और चमक के साथ बारिश हो रही थी. इसी दौरान लगभग 8 बजे मिर्जापुर के पटेहरा कलां के पास जवाहर नवोदय विद्यालय के परिसर में तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई. जिसके कारण विद्यालय के सात बच्चे इसकी चपेट में आने से झुलस गए. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. विद्यालय के स्टाफ ने तुरंत घायल बच्चों को अस्पताल लेकर पहुंचा. जहां बच्चों की हालत ठीक बताई जा रही है.

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलसे बच्चों में नैंसी (11), आदर्श (11), शिवांशी (13), अदिति (11), आकांशा (12), चांदनी (11) और रिया (11) शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

Noida dog attack: नोएडा में एक व्यक्ति को आवारा कुत्ते ने दौड़ा-दौड़ाकर काटा, पीड़ित ने बताई आपबीती

घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन ने इसकी सूचना एसडीएम को दी. इसके बाद एसडीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार बिंदु नंदन सिंह विद्यालय परिसर में पहुंचे और जानकारी ली. वह अस्पताल में घायल बच्चों का हाल जानने के लिए भी पहुंचे. डॉक्टरों का कहना है कि बिजली की चपेट में आने से जो बच्चे झुलसे हैं, उन सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है. सभी बच्चों की हालत ठीक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.