September 26, 2023, 11:03 am

House collapse: रेलवे कॉलोनी में बड़ा हादसा, सोते समय गिरी छत, पूरा परिवार खत्म

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 16, 2023

House collapse: रेलवे कॉलोनी में बड़ा हादसा, सोते समय गिरी छत, पूरा परिवार खत्म

House collapse in Lucknow: लखनऊ में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां आलमबाग में पुरानी रेलवे कॉलोनी में एक मकान गिर गया. हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पति-पत्नी और 3 बच्चे शामिल हैं. हादसा उस वक्त हुआ, जब परिवार सो रहा था. हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

पांच लोगों की मौत

सुबह मृतक के बेटे हर्षित को उसका दोस्त बुलाने आया था. उसने दरवाजा खटखटाया. दरवाजा न खुलने पर दोस्त ने खिड़की से झांक कर देखा तो मकान की छत को गिरी हुई थी. इसके बाद उसने तुरंत इसकी सूचना मोहल्ले के लोगों को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. मृतकों में सतीश चंद्र (40) सरोजनी देवी (35) हर्षित (13) हर्षिता (10) अंश (5) है.

रेलवे कॉलोनी में रहता था परिवार

आलमबाग के पास रेलवे कॉलोनी में मृतक सतीश चंद्र अपने परिवार के साथ रहते थे. परिवार में उनकी पत्नी एक बेटी और दो बेटे थे. उनकी मां राम दुलारी रेलवे में कर्मचारी थी, जिनकी कुछ दिन पहले मौत हो गई थी. सतीश चंद्र को मृतक आश्रित कोटे से नौकरी मिलने वाली थी. अभी तक वह प्राइवेट नौकरी करते थे. मृतक सभी तीनों बच्चे रेलवे के स्कूल में पढ़ते थे.

ये भी पढ़ें-

Lift accident: लिफ्ट हादसे में अबतक 8 की मौत.. 9 के खिलाफ FIR दर्ज़ .. तेजी से जांच जारी

कॉलोनी के सभी मकानों को पहले नोटिस जारी किया गया था 

हादसे की सूचना पर डीएम मौके पर पहुंचे. डीएम ने कहा, यहां पर 64 मकान थे. सभी को पहले नोटिस जारी किया गया था. रेलवे के अधिकारियों से बात हुई है. जल्द ही बाकी मकान को खाली करवाया जाएगा. मामले की जांच और घटना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर डीएम ने कहा कि यह रेलवे का अंदरुनी मामला है. वह लोग इसकी जांच करेंगे और जांच के आधार पर ही कार्रवाई करेंगे.

सीएम योगी ने जताया दुख

पुलिस ने बताया कि कॉलोनी में मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच लोग दब गए. जहां उनकी मौत हो गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. आगे की जांच की जा रही है. इधर, सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है.साथ ही अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.