May 19, 2024, 8:48 pm

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक होगा खत्म, जानिए कैसे ?

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 12, 2023

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक होगा खत्म, जानिए कैसे ?

Ghaziabad News: गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का आतंक है. जो रोजाना लोगों पर हमला करते है. लेकिन अब लोगों को कुत्तों से निजात दिलाने का काम किया जा रहा है. आवारा कुत्तों से लोगों को निजात दिलाने के लिए महापौर सुनीता दयाल ने पांचों जोन में पशु चिकित्सकों की टीम गठित कर कुत्तों की नसबंदी के अभियान को तेज करने का फैसला किया है.

मेयर का कहना है कि अब तक कितने कुत्तों की नसबंदी की गई है, कितना भुगतान किया जा चुका है, इसकी रिपोर्ट तलब की जाएगी. उनका कहना है कि नसबंदी के बाद भी कुत्तों की संख्या कैसे बढ़ रही है, इसकी जांच कराई जाएगी. नए एबीसी सेंटर के निर्माण में हो रही देरी पर स्टेटस रिपोर्ट का पता किया जाएगा. शासन को रिमाइंडर भेजकर स्वीकृत बजट मांगा जाएगा.

नए सेंटर को शुरू होने में लगेेंगे दो महीने

नए एबीसी सेंटर का निर्माण शुरू होने में कम से कम दो महीने का समय लगेगा. सेंटर के निर्माण की जिम्मेदारी जल निगम की संस्था सीएंडडीएस को दी गई है. सीएंडडीएस के प्रोजेक्टर मैनेजर रंजीत कुमार का कहना है कि नए सेंटर के निर्माण के लिए करीब एक करोड़ 85 लाख का बजट शासन ने स्वीकृत कर दिया है. स्वाइल टेस्टिंग का काम हो चुका है. दीपावली से पहले निर्माण शुरू हो जाने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-

Noida crime news: नशेड़ी ने महिला के हाथ से छीना फोन, गोली की स्पीड से हो गया फरार, वीडियो देख सभी हैरान

23 कुत्ते पकड़े गए
सोमवार को निगम की टीम ने 23 कुत्तों को पकड़ा है. विजयनगर सेक्टर नौ से 10, विजयनगर बाईपास पर स्थित एचपी पेट्रोल पंप के पास से 3, सेक्टर 23 संजय नगर से एक, वसुंधरा सेक्टर 10 से नौ कुत्ते पकड़कर लाए गए. 21 कुत्तों की नसबंदी की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.