September 8, 2024, 6:54 am

Ghaziabad news: टीचर ने स्टूडेंट के माथे पर लगा तिलक मिटाया, बच्चों ने प्रिंसिपल और टीचरों पर लगाए गंभीर आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 12, 2023

Ghaziabad news: टीचर ने स्टूडेंट के माथे पर लगा तिलक मिटाया, बच्चों ने प्रिंसिपल और टीचरों पर लगाए गंभीर आरोप

Ghaziabad news: गाजियाबाद से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. यहां एक स्कूल में टीचर ने बच्चे के माथे पर लगा टीका पोछ दिया. उसके बाद बच्चे से माफीनामा लिखने के लिए कहा गया. बच्चे का आरोप है कि टीका लगाने पर उसे प्रिंसिपल की तरफ से माफीनामा लिखने के लिए कहा गया. वहीं, पुलिस को भी इस घटना की सूचना दी गई है.

क्या है पूरा मामला ?

गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी के पास सेंट एंथोनी स्कूल में एक बच्चे ने आरोप लगाया है कि उसकी धार्मिक भावनाओं के साथ स्कूल टीचर ने खिलवाड़ किया है. बच्चा माथे पर टीका लगाकर स्कूल पहुंचा था. स्कूल में टीचर ने बच्चे के माथे पर लगा टीका पोछ दिया और उसे माफीनामा लिखने के लिए कहा गया. बच्चे ने बताया कि बीते साल भी उसके हाथ पर बंधी राखी को क्लास टीचर ने कैंची से काट दिया था. बच्चे का आरोप है कि टीचर द्वारा बच्चों से कहा जाता है कि अमुक धर्म सबसे अच्छा है. सेंट एंथोनी स्कूल मिशनरी स्कूल है. उसे मिशनरी चलाते हैं. यहां के प्रिंसिपल भी मिशनरी हैं.

बच्चों ने बताया कि अन्य स्टूडेंट्स के साथ भी इसी प्रकार का व्यवहार किया जाता है. जब बच्चे के माथे पर लगा टीका टीचर द्वारा हटाया गया, तब बच्चों ने धार्मिक नारे लगाने शुरू कर दिए. सूचना पाकर मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गए. इसी के साथ पुलिस को भी इस घटना की सूचना दी गई है.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक होगा खत्म, जानिए कैसे ?

मिशनरी स्कूल में धार्मिक भावना आहत करने के मामले में अन्य बच्चों के परिजन भी स्कूल में पहुंच गए और उन्होंने भी इस प्रकार के मामले होने की बात स्वीकार की है. एक बच्चे के परिजन ने बताया कि उनके बच्चों के साथ भी इसी प्रकार का व्यवहार स्कूल द्वारा किया गया था और उसके हाथ से कलावा निकाल दिया गया था. इस प्रकार की घटनाएं आए दिन सुनाई देते हैं. लेकिन, स्कूल द्वारा बच्चों पर दबाव दिए जाने के बाद बात दबा दी जाती है. इस मामले की शिकायत गाजियाबाद की पुलिस से भी की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.