June 23, 2024, 7:47 pm

Ghaziabad fraud news: यूपी पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर युवक के साथ ठगी, जान-पहचान का है आरोपी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 13, 2023

Ghaziabad fraud news: यूपी पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर युवक के साथ ठगी, जान-पहचान का है आरोपी

Ghaziabad fraud news: गाजियाबाद से एक खबर सामने आ रही है, यहां एक ठग ने एक युवक से यूपी पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर 1.85 लाख रुपए ठग लिए. वहीं, रुपए वापस मांगने पर आरोपी ठग जान से मारने की धमकी दे रहा है. मामले में पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कहां का है पूरा मामला ?

गाजियाबाद के प्रताप विहार निवासी गौरव गौतम से ठग ने यूपी पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर 1.85 लाख रुपए ठग लिए. पीड़ित के अपने रुपए वापस मांगने पर आरोपी हेमंत कुमार ने उसे जान से मारने की धमकी (Ghaziabad fraud news)  दी. मामले में गौरव ने थाने में हेमंत कुमार और एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

पीड़ित और आरोपी की पहले से थी जान-पहचान

गौरव गौतम ने बताया कि करीब एक साल पहले उनकी मुलाकात पुराने बस अड्डे के पास प्राणगढ़ी में हेमंत कुमार से हुई थी. हेमंत ने सरकारी विभाग में अपनी अच्छी जान पहचान होने की बात कहकर सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही थी. विश्वास बढ़ाने के लिए उसने कई अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी दिखाए और किसी अधिकारी से बात भी की थी. इसी वजह से गौरव गौतम ने खुद की नौकरी के लिए हेमंत से बात की. इस इस पर हेमंत ने कहा कि पुलिस भर्ती बोर्ड में उनका एक अधिकारी परिचित है जो 8 लाख रुपये मांग रहा है. इसमें दो लाख रुपये पहले देने होंगे बाकि 6 लाख रुपये की रकम काम होने के बाद देनी होगी. विश्वास में आकर गौरव ने आरोपी को 1.85 लाख रुपए दे दिए.

पीड़ित ने डर से बदला मकान

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी के मामले में गौरव गौतम ने बताया कि जब वह प्राणगढ़ी में उससे पहली बार मिला था, तब उसने अधिकारियों से गहरे संबंध होने की बात कही थी. इसी के साथ उसने एक बड़े अधिकारी से उसके सामने फोन पर बात भी की थी. इसके बाद उसे पक्का विश्वास हो गया कि हेमंत की सरकारी अधिकारियों से अच्छी बातचीत है. इसी भरोसे तो बनाए रखने के लिए जब भी वह मिलता तो सरकारी अधिकारियों की ही बात किया करता था. पीड़ित ने बताया कि काफी समय बीतने के बाद जब नौकरी नहीं लगी तो उसने आरोपी से बात की. आरोपी एक-दो दिन कहकर पहले तो टरकाता रहा. अब उनको जान से मारने की धमकी दे रहा है. पीड़ित ने बताया कि आरोपी के डर की वजह से उसने अपना मकान भी बदल लिया है.

ये भी पढ़ें-

Noida crime news: ‘कुकड़ू कू’ रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को बदमाशों ने पीटा, ये है वजह

पुलिस का एक्शन

पुलिस ने बताया कि उनके पास ठगी की एक शिकायत आई है. यहां एक ठग ने गौरव नाम के युवक से यूपी पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर 1.85 लाख रुपए ठग लिए और रुपए वापस मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है. मामले में पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.