June 23, 2024, 7:27 pm

दिल्ली के कोचिंग इंस्टिट्यूट में लगी आग, जान बचाने के लिए रस्सियों के सहारे कूदे स्टूडेंट्स। वीडियो वायरल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 15, 2023

दिल्ली के कोचिंग इंस्टिट्यूट में लगी आग, जान बचाने के लिए रस्सियों के सहारे कूदे स्टूडेंट्स। वीडियो वायरल

राजधानी दिल्ली से एक बेहद डरा देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां के व्यस्त मुखर्जी नगर इलाके के एक बड़ी बिल्डिंग में अचानक आग लग गई जिसके बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। माहौल इतना डरावना था कि कुछ छात्रों को जान बचाने के लिए खर्चों के सहारे कूदना पड़ा कुछ रस्सियों के सहारे नीचे कूदे तो कुछ यूं ही नीचे गिर पड़े।

कहां लगी आग

दिल्ली के मुखर्जी नगर में बत्रा सिनेमा के पास ज्ञान बिल्डिंग में अचानक आज दोपहर आग लग गई। इस बिल्डिंग में कई कोचिंग इंस्टिट्यूट है। अचानक आग लगने से अफरा तफरी का माहौल बन गया ऐसे में कुछ स्टूडेंट्स खिड़कियों से नीचे कूदकर जान बचाते हैं नजर आए।

मिली जानकारी के मुताबिक हैरान कर देने वाली आग की यह घटना संस्कृति कोचिंग सेंटर के अंदर हुई। गुरुवार की दोपहर करीब 12:00 कोचिंग में आग लगते ही स्टूडेंट्स इधर-उधर भागने लगे और कूदकर जान बचाते नजर आए।

कैसे लगी आग 

आग कैसे लगी इसका ठीक-ठीक फिलहाल पता नहीं चला है लेकिन जो शुरुआती जानकारी सामने आई है उस से पता चला है कि एसी में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग की हैरान कर देने वाली घटना घटी। कहा जा रहा है कि इस हादसे में कम से कम 4 स्टूडेंट्स घायल हो गए हैं। दमकल की 11 गाड़ियों ने किसी तरीके से मशक्कत कर आग पर काबू पाया है।

वीडियो यहां देखें :-

कोचिंग में फायर एग्जिट नहीं

अब घटना के बाद तमाम तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं पता चला है कि तीसरी मंजिल पर जहां आग लगी है वहां पर फायर एग्जिट नहीं है ऐसे में जो बच्चे कोचिंग में पढ़ाई कर रहे थे उन्हें अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदना पड़ा।

दिल्ली पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक आग सबसे पहले मीटर में लगी और वहां आग लगने के बाद उपरी मंजिल की ओर धुआं भरने लगा। हालांकि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन सवाल जस के तस है कि क्या छात्रों की जिंदगी को खतरे में डालकर कोचिंग इंस्टिट्यूट चलाए जा रहे हैं?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.