May 29, 2024, 6:10 pm

G20 Meeting: एयरपोर्ट पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत.. भेंट में भगवत गीता के साथ ये हिंदू प्रतीक चिह्न दिए गए

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 8, 2023

G20 Meeting: एयरपोर्ट पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत.. भेंट में भगवत गीता के साथ ये हिंदू प्रतीक चिह्न दिए गए

G20 Meeting: दुनिया के बड़े 20 देश का ग्रुप की-20 की बैठक की पूरी तैयारी दिल्ली में हो चुकी है। मेहमानों का आने का सिलसिला जारी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जब दिल्ली की धरती पर पांव रखा तो भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

कहां किया स्वागत

बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने जी 20 शिखर सम्मेलन ( G20 Meeting) में भाग लेने दिल्ली पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री श्री ऋषि सुनक का पालम हवाई अड्डे पर स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे के मीडिया सलाहकार पंकज मिश्रा ने बताया कि स्वागत के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को उनके पूर्वजों की धरती पर अभिनंदन करते हुए जय सियाराम से अभिवादन किया। प्रधानमंत्री ब्रिटेन को केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने बताया कि बिहार के बक्सर से सांसद हैं। बक्सर आध्यात्मिक रूप से प्राचीन काल से ही प्रसिद्ध नगर है। जहां भगवान श्री राम और उनके भाई लक्ष्मण ने गुरु महर्षि विश्वामित्र से शिक्षा दीक्षा ली थी और ताड़का वध किया था। प्रधानमंत्री श्री सुनक ने भारत की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक गाथा को उत्साह से सुना। वे कभी उत्साहित दिखे। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री ऋषि सुनक व उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति को भारत के दामाद और बेटी के रूप में भी स्वागत किया।

हिंदू धर्म प्रतीकों से स्वागत

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सनक की स्वागत के लिए दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर जोरदार तैयारी की गई थी इस दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को रुद्राक्ष, श्रीमद्भागवत गीता और हनुमान चालीसा भी भेंट की।

वीडियो यहां देखें :-

अश्विनी चौबे ने क्या कहा

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि भारत की धरती आपकी पूर्वजों की धरती है। आपके यहां आने से सभी काफी उत्साहित हैं। केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने अयोध्या बक्सर सहित मां जानकी के जन्म स्थान सीतामढ़ी एवं बांका के मंदार पर्वत की आध्यात्मिक संस्कृति से भी प्रधानमंत्री श्री सुनक एवं उनकी पत्नी श्रीमती अक्षता मूर्ति को अवगत कराया।

बता दें कि दिल्ली में इस वक्त दुनिया के 20 शक्तिशाली देश के प्रतिनिधियों का जमावड़ा लगा हुआ है। कल से आधिकारिक तौर पर बैठकों का दौर शुरू होगा। यह पहला मौका है जब भारत जीत में 20 की बैठक को न केवल लीड कर रहा है बल्कि इसकी अध्यक्षता कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.