June 15, 2024, 7:44 pm

Banke Bihari Temple: बांके बिहारी मंदिर के पास बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं की मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday August 16, 2023

Banke Bihari Temple: बांके बिहारी मंदिर के पास बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं की मौत

Banke Bihari Temple: उत्तर प्रदेश के मथुरा में 15 अगस्त को बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) के पास बड़ा हादसा हो गया. यहां एक दो मंजिला मकान का हिस्सा गिरने के कारण 11 श्रद्धालु दब गए. इनमें से पांच की मौत हो गई है. हादसा देख मौके पर चीख पुकार मच गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. बता दें कि, इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

कहा हुआ हादसा?

हादसा वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर से महज 100 मीटर दूर स्नेह बिहारी मंदिर के पास हुआ. यहां पर दोसायत मोहल्ले में विष्णु शर्मा पुराना दो मंजिला मकान है. इसी का ऊपरी हिस्सा श्रद्धालुओं पर गिरा है. हादसा देख मौके पर चीख पुकार मच गई. आसपास के लोगों ने भागकर जान बचाई. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचे. मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे के समय वहां 60 श्रद्धालु मौजूद थे

हादसा करीब शाम साढ़े 5 बजे हुआ. मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि जिस समय हादसा हुआ उस समय वहां लगभग 60 श्रद्धालु मंदिर की ओर जा रहे थे. तभी एक कार गली में आ गई. जिससे भीड़ रुक गई. इसी दौरान मकान का ऊपरी हिस्सा गिर गया. रास्ते से निकल रहे श्रद्धालु मलबे में दब गए.

ये भी पढ़ें-

Mumbai news: रोटी के साथ चूहे का मांस, ढाबा मैनेजर और शेफ के खिलाफ FIR दर्ज

 

पुलिस ने कहा कि मंदिर के पास जो गलियां हैं उनमें से एक में इमारत का छज्जा गिरने से दुखद हादसा हुआ है. जिसमें अभी तक 5 लोगों की जान गई है. 6 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. उनका इलाज चल रहा है. पीड़ितों को मुआवजे देने के बारे में भी देखा जाएगा.

मरने वालों में 3 कानपुर के

अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने 5 लोगों की मौत की पुष्टि की. इनमें अरविंद यादव, गीता कश्यप और रश्मि गुप्ता कानपुर के रहने वाले थे, वहीं चंदन राय और अंजू देवरिया और पंजाब से मथुरा घूमने आए थे. डॉक्टरों ने बताया कि हादसे में 6 लोग हुए हैं जिनका गंभीर हालत में इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.