June 23, 2024, 8:14 pm

Swimming Pool News: स्वीमिंग पूल में नहाने से बच्चे की तबियत बिगड़ी, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 8, 2024

Swimming Pool News: स्वीमिंग पूल में नहाने से बच्चे की तबियत बिगड़ी, ये है वजह

Swimming Pool News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भीषण गर्मियों के साथ ही स्विमिंग पुलों के संचालन की गतिविधियां भी बढ़ गई हैं। बच्चे और युवा ज्यादातर अपना टाइम स्विमिंग पुलों में बिताना पसंद करते हैं। लेकिन सोसाइटियों के ज्यादातर स्विमिंग पुलों में स्वच्छता व्यवस्था का अभाव है। इसके साथ ही कई जगह पर पानी को फिल्टर भी नही किया जाता है, जिसकी वजह से पुलों में नहाने वाले लोगों की तबियत बिगड़ जाती है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी के स्विमिंग पुल में नहाने से एक बच्चे की तबियत खराब हो गई। जिस पर शिकायत मिलने पर खेल अधिकारी ने एक्शन लिया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Swimming Pool News) की श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के स्वीमिंग पूल में नहाने के बाद एक बच्चा बीमार हो गया। आरोप है कि स्वीमिंग पूल का फिल्टर नहीं चल रहा हैं। पानी गंदा है। डॉक्टर ने बच्चे को स्वीमिंग पूल में नहीं भेजने की सलाह दी है। घटना के बाद से लोगों ने काफी नाराजगी जताई है।

नहाने के बाद शाम को हुई तबीयत खराब

सोसाइटी निवासी मोहित गुप्ता ने बताया कि चार दिन पहले ही सोसाइटी का स्वीमिंग पूल शुरू हुआ है। पूल शुरू होने के बाद वह दो जून अपने पांच साल के बेटे को लेकर गए। उसके बाद तीन जून को भी बेटा स्वीमिंग पूल में गया। पूल का पानी गंदा था। दूसरे दिन नहाने के बाद शाम को उसकी तबीयत खराब हो गई। पूरी रात उल्टी होती रही। रात में ही डॉक्टर के पास लेकर गए। डॉक्टर ने स्वीमिंग पूल का गंदा पानी पेट में जाने से संक्रमण होने की जानकारी दी। मोहित ने बेटे के बीमार होने की जानकारी सोसाइटी के व्हाटसएप ग्रुप पर दी। इसके बाद सोसाइटी के कुछ लोग पूल पर पहुंचे और वहां मौजूद बिल्डर के कर्मचारियों से जानकारी की तो पता चला कि पूल का फिल्टर खराब है। वहां पर लाइफगार्ड भी तैनात नहीं है।

यह भी पढ़ें...

Residents Issues: फोनरवा अध्यक्ष ने प्राधिकरण को लिखा पत्र, सस्ते फ्लैट्स की रखी मांग… जानें पूरी खबर

मेंटेनेंस एजेंसी हाई ग्रींस फैसिलिटी की सीनियर एग्जीक्यूटिव का बयान

इस मामले में मेंटेनेंस एजेंसी हाई ग्रींमेंटेनेंस एजेंसी हाई ग्रींस फैसिलिटी की सीनियर एग्जीक्यूटिवस फैसिलिटी की सीनियर एग्जीक्यूटिव दीपाली बंसल का कहना है कि आंधी से पानी गंदा हो जाता है। पूरी प्रक्रिया के तहत उसे साफ़ किया जाता है। पूल का प्रयोग पूरी सोसाइटी के निवासी कर रहे हैं। बच्चे के बीमार होने का कारण कुछ और हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.