October 4, 2022, 2:41 am

Jahangirpuri Encroachment: सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई। जानिए कौन 2 जज करेंगे मामले की सुनवाई ?

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 20, 2022

Jahangirpuri Encroachment: सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई। जानिए कौन 2 जज करेंगे मामले की सुनवाई ?

Jahangirpuri Encroachment: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई दंगा के बाद MCD की कार्रवाई पर हर तरफ चर्चा हो रही है। यह मामला इतना बढ़ा कि केस सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक पहुंच गया। कोर्ट ने आनन-फानन में अतिक्रमणकारियों को राहत देते हुए फौरी तौर पर कार्रवाई करने पर रोक लगा दी। अब इस मामले पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें :- देश के 5 राज्यों में बढ़ा कोरोना का खतरा, स्वास्थ्य सचिव ने किया अलर्ट। आपके राज्य में क्या हैं हालात.. जाने यहां

 

देश के 5 राज्यों में बढ़ा कोरोना का खतरा, स्वास्थ्य सचिव ने किया अलर्ट। आपके राज्य में क्या हैं हालात.. जाने यहां

सुप्रीम कोर्ट में अब दो जजों की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। गुरुवार को जस्टिस एल नागेश्वर राव (Justice L Nageshwar Rao) और जस्टिस बी आर गवई (Justice BR Gavai) की बेंच इसकी सुनवाई करेगी। सुनवाई के बाद ही अब साफ होगा कि MCD आगे अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई कर सकती है या नहीं।

इसके पहले कोर्ट में दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई के खिलाफ वरिष्ठ वकील दुष्यंत दवे, कपिल सिब्बल, पीवी सुरेंद्रनाथ और प्रशांत भूषण ने अदालत में पक्ष रखा। दुष्यंत दवे ने निगम की कार्रवाई को अवैध बताते हुए कहा कि अतिक्रमण को ढहाने के लिए बुलडोजर भेजने से पहले लोगों को कोई नोटिस जारी नहीं किया गया था।

 

यह भी पढ़ें :-  कौन हैं शिल्पी राज जिनके वायरल MMS ने मचाई सनसनी?

कौन हैं शिल्पी राज जिनके वायरल MMS ने मचाई सनसनी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.