April 18, 2024, 10:49 pm

Supreme Court News: कोर्ट में सीसीटीवी बंद होने पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन, यूपी सरकार को भेजा नोटिस

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 3, 2024

Supreme Court News: कोर्ट में सीसीटीवी बंद होने पर  सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन, यूपी सरकार को भेजा नोटिस

Supreme Court News: ग्रेटर नोएडा कोर्ट में अचानक से सीसीटीवी कैमरा ठप हो जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा एक्शन लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है। बतादें, सुप्रीम कोर्ट ने 21 मार्च को इसी कोर्ट में गौरव भाटिया और वकील मुस्कान गुप्ता पर हमले का संज्ञान लिया था।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा कोर्ट (Supreme Court News) में सीसीटीवी कैमरों का रखरखाव न होने और कैमरों के काम नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। इसी कोर्ट में बीते दिनों वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया से मारपीट हुई थी। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की तीन सदस्यीय पीठ ने उस रिपोर्ट पर गौर किया, जिसमें उल्लेख था कि बार-बार पत्र लिखने के बावजूद सीसीटीवी काम नहीं कर रहे हैं, इसलिए वे फुटेज संरक्षित नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें…

Delhi Liquor Policy Case: शराब घोटाले में फंसे आप नेता संजय सिंह को मिली जमानत, 6 महीने से थे जेल में…

राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि रिपोर्ट सभी पक्षों और बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) को दी जाए। शीर्ष कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। सीजेआई ने कहा कि न्यायिक अधिकारियों और अन्य लोगों को काम न करने के लिए कैसे कहा जा सकता है। प्रदर्शन कोई हड़ताल नहीं है और वकील इस तरह अदालत में घुस कर किसी से यह नहीं कह सकते कि चलो निकलो यहां से। सुप्रीम कोर्ट ने 21 मार्च को इसी कोर्ट में गौरव भाटिया व वकील मुस्कान गुप्ता पर हमले का स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.