April 18, 2024, 10:18 pm

Delhi Liquor Policy Case: शराब घोटाले में फंसे आप नेता संजय सिंह को मिली जमानत, 6 महीने से थे जेल में…

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 2, 2024

Delhi Liquor Policy Case: शराब घोटाले में फंसे आप नेता संजय सिंह को मिली जमानत, 6 महीने से थे जेल में…

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले को लेकर बड़ी अपडेट है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने उन्हें जमानत दी है। वह दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाला केस में 6 महीने से जेल में दिन गुजार रहे थे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, आम आदमी पार्टी (Delhi Liquor Policy Case) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने उन्हें जमानत दी है। वह दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाला केस में 6 महीने से जेल में थे। कोर्ट के फैसले के मुताबिक, संजय सिंह राजनीतिक गतिविधियों में भी हिस्सा ले सकेंगे।

तीन जजों की बेंच ने दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति पीबी वराले की बेंच मामले की सुनवाई कर रही थी। बेंच ने ईडी से पूछा था कि आखिर संजय सिंह को अब भी जेल में रखने की जरूरत क्यों है? कोर्ट को संजय सिंह के वकील ने बताया था कि मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि नहीं हुई है और मनी ट्रेल का भी पता नहीं चला है। इसके बावजूद संजय सिंह 6 महीने से जेल में हैं।

यह भी पढ़ें…

Delhi Liquor Policy Case: अब तिहाड़ में बीतेंगे सीएम केजरीवाल के दिन, कोर्ट ने नही दी राहत…

सुप्रीम कोर्ट मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। सुप्रीम कोर्ट बेंच ने आप सांसद के वकील की दलील पर माना कि संजय सिंह के कब्जे से कोई पैसा बरामद नहीं हुआ और उन पर दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोपों की जांच की जा सकती है।

केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद

बता दें केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था और वह 10 दिनों तक उसकी हिरासत में रहे। प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें कल विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केजरीवाल इस समय तिहाड़ जेल में हैं।तिहाड़ जेल लाया गया और उन्हें जेल नंबर 2 में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.