April 18, 2024, 9:42 pm

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, तीन हजार शिक्षक करेंगे मतदान प्रक्रिया की निगरानी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 3, 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, तीन हजार शिक्षक करेंगे मतदान प्रक्रिया की निगरानी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इसको लेकर पूरे देश में तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा में 3 हजार शिक्षकों को मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। इसके लिए शिक्षकों की ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को सही तरीके से कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। चुनाव के लिए बेसिक शिक्षा विभाग व माध्यमिक शिक्षा विभाग के करीब तीन हजार शिक्षकों व अन्य स्टाफ की निगरानी में मतदान प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। इसके लिए शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्य हो शुरू हो गया है। ये सभी शिक्षक चुनाव प्रक्रिया को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

यह भी पढ़ें…

Supreme Court News: कोर्ट में सीसीटीवी बंद होने पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन, यूपी सरकार को भेजा नोटिस

इन जगहों पर नियुक्त होंगे शिक्षक

इस मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को सफल बनाने के लिए जिले के करीब तीन हजार शिक्षक व कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है। शिक्षकों को नोएडा के होशियारपुर स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में मंगलवार को मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण दिया गया है। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। चुनाव में माध्यमिक के 152 स्कूलों में कार्यरत 800 शिक्षकों की तैनाती होगी। वहीं, बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने बताया कि चारों ब्लाक के करीब 2200 शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने में अपनी भूमिका निभाने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.