May 8, 2024, 7:09 am

Supertech : अब होगा दिवालिया, 25 हजार होम बायर्स पर असर। कहीं आप भी तो नहीं फंसे!

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 25, 2022

Supertech : अब होगा दिवालिया, 25 हजार होम बायर्स पर असर। कहीं आप भी तो नहीं फंसे!

लोगों का सपना टूटता नजर आ रहा है। सपने के साथ पैसा भी डूबता दिख रहा है। वो लोग जिन्होंने अपनी जमा-पूंजी खर्च कर घर लिया और उनके साथ बड़ा धोखा हुआ। घर भी नहीं मिला और पैसे कब मिलेंगे ये भी नहीं पता।

Supertech बिल्डर सबसे बड़ा बकाएदार है। Supertech की कई परियोजनाएं अटकी हुई हैं। इस बीच दिल्ली-NCR की रियलटी कंपनी Supertech लिमिटेड इनसॉल्वेंसी में चली गई है। Supertech के इनसॉल्वेंसी में जाने से कम से कम 25 हजार होमबायर्स पर असर पड़ेगा। 25 हजार होमबायर्स हैं जिन्होंने Supertech में अपने घरों की बुकिंग कराई थी। लेकिन अभी तक उन्हें पजेशन नहीं मिला है।

ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद में Supertech की कई परियोजनाएं अटकी हैं। Supertech यूनियन बैंक से काफी रुपयों को लेकर बैठी है। जिसको अभी तक नहीं चुका पाई। इसके बाद यूनियन बैंक ने NCLT की दिल्ली बेंच के पास Supertech के इनसॉल्वेंसी की याचिका दायर की थी। NCLT-दिल्ली ने याचिका को स्वीकार कर लिया था

रेज्योलूशन का जिम्मा कौन संभालेगा

रेज्योलूशन का जिम्मा इनसॉल्वी रेज्योलूशन प्रोशनल हितेश गोयल संभालेंगे। ट्राइब्यूनल ने इस मामले में अपना फैसला 17 मार्च 2022 को रिजर्व रखा था। इसके पहले सुपरटेक ने यूनियन बैंक को एकमुश्त बकाया लौटाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

सुपरटेक बिल्डर के दिवालिया होने के कारण एक तरफ हजारों लोग बुरी तरह से फंस गए हैं तो दूसरी कई बैंकों का सैंकड़ों करोड़ की रकम भी डूब सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.