February 25, 2024, 1:20 am

Stray Dog Attack: आवारा कुत्तों के झुंड ने बच्चे को बनाया शिकार, सिर से पैर तक नोंचकर किया जख्मी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 13, 2024

Stray Dog Attack: आवारा कुत्तों के झुंड ने बच्चे को बनाया शिकार, सिर से पैर तक नोंचकर किया जख्मी

Stray Dog Attack: आवारा कुत्तों के आतंक से पूरा देश परेशान है। इसके बावजूद ये घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर में आवारा कुत्तों के झुंड ने आठ साल के बच्चे पर हमला कर दिया, जिसमें बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। सिर से लेकर पैर तक बच्चे के दर्जनों काटने के निशान हैं। बच्चे पर हमले की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बताया जा रहा है कि नगर निगम से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार यूपी के कानपुर में (Stray Dog attack) आवारा कुत्तों का आतंक है। कानपुर में एक आठ साल के बच्चे पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। बच्चा भागते हुए जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद कुत्तोंं का झुंड बच्चे पर टूट पड़ा। कुत्तों का झुंड बच्चे को घसीटकर ले जाने की फिराक में थे। इसी दौरान स्थानीय लोगों की नजर बच्चे पर पड़ी, तो डंडा लेकर दौड़ाया। कुत्तों के झुंड ने बच्चे को सिर से लेकर पैर तक लहुलुहान कर दिया। बच्चे के शरीर पर दर्जनों जख्मों के निशान हैं। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरें में कैद हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

बताया जा रहा है कि बर्रा थाना क्षेत्र स्थित बर्रा-2 दुर्गा पूजा पार्क में रहने वाले उमेश कुमार प्राइवेट कर्मी हैं। उन्होंने बताया कि बीते शनिवार को उनका आठ वर्षीय बेटा मंदिर जा रहा था। इसी दौरान आवारा कुत्तों के झुंड ने बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया। बच्चा जान बचाकर भागा, तो दहशत में आकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद कुत्तों का झुंड बच्चे पर टूट पड़ा, उसे घसीटकर ले जाने का प्रयास करने लगे। इस घटना में बच्चा लहुलुहान हो गया। स्थानीय लोग डंडा लेकर कुत्तों को नहीं भगाते, तो बच्चे की जान ले लेते।

पहले भी कई को लोगों को काट चुके हैं

निवासियों ने बताया कि मोहल्ले में रहने वाली एक महिला आवारा कुत्तों को खाना खिलाती है, जिसकी वजह से पूरे मोहल्ले में आवरा कुत्तों का आना-जाना लगा रहता है। क्षेत्र के 15 से 20 लोगों को कुत्ते काट चुके हैं। जब इसकी शिकायत की जाती है, तो महिला लड़ाई-झगड़ा करने लगती है। बच्चे पर हमले के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

यह भी पढ़ें…

Oldman Committed Suicide: पंचशील प्रतिष्ठा सोसाइटी में दर्दनाक हादसा,12वीं मंजिल से कूदा शख्स

शिकायत करने पर भी नही पहुंचा नगर निगम

स्थानीय लोगोंं ने बताया कि आवारा कुत्तों के आतंक की शिकायत कई बार नगर निगम से की जा चुकी है। हालांकि आवारा कुत्तों को पकड़ने वाली टीम कभी भी क्षेत्र में नहीं आई। खुंखार कुत्तों की वजह से बच्चों ने पार्क में खेलना भी छोड़ दिया है। इसके साथ ही अकेले घर के बाहर निकलने से भी घबरा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.